Ravi Shastri

KL Rahul: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन बहुत ही शानदार अंदाज में आगे बढ़ रहा है। इस सीजन की ऑरेंज कैप रेस में जोस बटलर और केएल राहुल (KL Rahul) सबसे आगे नजर आ रहे हैं। इन दोनों का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन बहुत अच्छा नजर आ रहा है। अब हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रवि शास्त्री ने केएल राहुल और जोस बटलर को ऑरेंज कैप का दावेदार बताया है। साथ ही उन्होंने केएल राहुल के प्रदर्शन की तारीफ भी की है।

KL Rahul के प्रदर्शन को लेकर शास्त्री ने कही यह बात

KL Rahul

आईपीएल 2022 की नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल शुरुआती मुकाबलों में बहुत ही बुरी तरह फ्लॉप रहें। लेकिन उन्होंने बहुत ही जल्दी कम्बैक किया और शानदार प्रदर्शन दिखाया। जिसके बाद अब रवि शास्त्री ने उनके प्रदर्शन को लेकर बयान दिया। रवि ने कहा,

“राहुल के पास अच्छी तकनीक, सभी शॉट्स, शानदार स्वभाव और क्रिकेट की अच्छी समझ है। एक नई फ्रेंचाइजी का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी के साथ उन्हें सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना है। आपने मुझसे पूछा सीजन की शुरुआत में ऑरेंज कैप कौन ले जाएगा। मैंने केएल राहुल से कहा, क्योंकि सलामी बल्लेबाजों के पास सबसे अच्छा मौका है।”

KL Rahul और Jos Buttler को बताया ऑरेंज कैप का दावेदार

Jos Buttler

रवि शास्त्री ने आईपीएल 2022 की ऑरेंज कैप को लेकर अपने बयान में कहा कि जोस बटलर और केएल राहुल के बीच ऑरेंज कैप का मुकाबला होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई फ्रेंचाइजी अच्छा प्रदेशन करती है तो उसके पीछे सलामी बल्लेबाजों का हाथ होता है। रवि शास्त्री ने कहा,

 “तो, ऑरेंज कैप का मुकाबला उनके और जॉस बटलर के बीच होगा। अगर आप एक सलामी बल्लेबाज हैं, तो आपकी फ्रेंचाइजी टाटा आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने जा रही है क्योंकि वे पीछे के खिलाड़ी नहीं हैं जो आकर नुकसान करते हैं। यदि आपको एक सलामी बल्लेबाज मिलता है जो अच्छा कर रहा है तो वो आधा काम पहले ही कर चुका है।”

KL Rahul के लिए केविन पीटरसन ने कही यह बात

Kevin pietersen Fan of Indian Pradeep

पीटरसन ने की केएल राहुल के खेल की तारीफ करते हुए कहा कि किसी भी खिलाड़ी के लिए लगातार अच्छा प्रदर्शन करना कभी आसान नहीं होता है, लेकिन केएल राहुल के क्रिकेट में साल दर साल सुधार हो रहा है। वह काफी तेज खिलाड़ी है। उन्होंने हर साल अपने खेल को सुधारा और उसमें परिवर्तन किया।

“लेकिन जब आपके पास ठोस तकनीक होती है, तो केएल राहुल जैसी अच्छी मानसिकता होती है, और आप शांति के साथ अपना खएल खेलते हैं तो आपके खेल में ऐसे ही सुधार आते हैं। जिस तरह से राहुल बात करते हैं, उसको देखकर लगता है कि उसका दिमाग काफी शांत रहता है। वह अपनी उम्र ज्यादा मैच्योर हैं।”

“वह जो करता है उस पर उसे केवल गर्व होगा और उसे यह सुनिश्चित करना जारी रखना चाहिए। वह अपने काम पर ध्यान केंद्रित करे क्योंकि कप्तानी एक तरफ, फ्रेंचाइजी एक तरफ, उसकी टीम अच्छा प्रदर्शन करती है जब वह बड़े रन बनाए।”