KL Rahul Holiday BCCI

बांग्लादेश दौरे के बाद केएल राहुल ने फिर की BCCI से आराम की मांग, अब सीधा IPL 2023 में आएंगे नजर?

KL Rahul: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे के लिए ढाका पहुँच चुकी है. तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 4 दिसम्बर को खेला जायेगा. इस दौरे पर टीम इंडिया को वनडे के साथ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है. न्यूजीलैंड दौरे के बाद टीम इंडिया के रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल जैसे सीनियर खिलाड़ी टीम में वापसी कर रहे है. लेकिन दौरे के शुरू होने से पहले ही फिर से आराम को लेकर छुट्टियाँ मांगने की खबरें सामने आ रही है. रिपोर्ट्स की माने तो बोर्ड ने छुट्टियों की अनुमति भी दे दी है.

बांग्लादेश दौरे के बाद उपकप्तान लेंगे छुट्टी

KL Rahul
KL Rahul

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद टीम इंडिया के कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया था. ऐसे में बांग्लादेश दौरे पर टीम के खिलाड़ियों की वापसी के साथ ही आगामी वर्ल्ड कप 2023 को लेकर टीम की तैयारी की बात कही जा रही थी. लेकिन अब बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बांग्लादेश दौरे की शुरुआत से पहले ही उप कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की छुट्टियों की मांग को मंजूरी दे दी गई है.

फिलहाल इसे लेकर किसी भी तरह की ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं की गई है। लेकिन, रिपोर्ट्स की माने तो केएल ने आगामी महीने के पहले हफ्ते की छुट्टी की मांग की है. जिस तरह की खबरें सामने आ रही हैं उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वो श्रीलंका दौरे को मिस कर सकते हैं और आईपीएल 2023 में सीधा खेलते हुए दिखाई देंगे.

अगले साल रचाएंगे शादी?

KL Rahul-Athiya Shetty

रिपोर्ट्स की माने तो केएल राहुल काफी समय से रिश्ते में रहने के बाद आखिरकार गर्लफ्रेंड अथिया शेट्टी के साथ शादी रचाने वाले है. इसी के चलते उन्होंने बोर्ड से छुट्टियाँ मांगी है.अफवाहों के मुताबिक केएल राहुल (KL Rahul) और अथिया शेट्टी जनवरी के पहले हफ्ते में शादी कर सकते हैं.

अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा तो नहीं की गयी है लेकिन उम्मीद यही लगाई जा रही है. इसके साथ ही अभी यह भी साफ़ नहीं हुआ है की राहुल ने सिर्फ 1 हफ्ते की ही छुट्टी मांगी है या ज्यादा की. बता दें कि भारतीय टीम को जनवरी के महीने में तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है और राहुल इसी सीरीज से आराम लेने की मांग कर रहे हैं.

बांग्लादेश दौरे पर राहुल करेंगे उप कप्तानी

KL Rahul

भारत के बांग्लादेश दौरे की बात करें तो केएल राहुल (KL Rahul) को इस दौरे पर वनडे और टेस्ट दोनों ही टीमों में शामिल किया गया है. वनडे सीरीज की शुरुआत 4 दिसम्बर से होने वाली है. इस के साथ दूसरा वनडे 7 दिसम्बर को तथा तीसरा वनडे मुकाबला 10 दिसम्बर को खेले जाना है.

टेस्ट सीरीज का आगाज भी 14 दिसम्बर से होगा. भारत के लिए आगामी वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के लिए आगमी सभी वनडे सीरीज काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाली है. जिसमें कई युवा खिलाड़ियों को मौका देने की भी बात कही जा रही है.

बांग्लादेश दौरे के लिए भारतीय टीम

Team India

वनडे टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, ईशान किशन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, यश दयाल.

टेस्ट टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, शुभमन गिल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, केएस भरत, रविन्द्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर.