KL Rahul-Third umpire

सुपर संडे के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और पंजाब किंग्स (RCB vs PBKS) के बीच भिड़ंत हुई. इस दौरान आरसीबी की पारी में केएल राहुल (KL Rahul) और अंपायर (umpire) के बीच बहस भी देखने को मिली. क्या था पूरा वाकया, इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. इस रिपोर्ट में. दरअसल टॉस जीतकर आरसीबी ने बल्लेबाजी का फैसला करते हुए पंजाब को गेंदबाजी का न्योता दिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 7 विकेट के नुकसान पर 164 रन का लक्ष्य खड़ा किया.

रवि बिश्नोई के ओवर में हुआ ये पूरा वाकया

KL Rahul

दरअसल बेंगलोर की पारी के 8वें ओवर में पंजाब किंग्स के कप्तान की मैदान पर फील्ड अंपायर्स के साथ भिड़ंत हो गई. इसकी वजह देवदत्त पडिक्कल का अहम विकेट था. 8वें ओवर में जब रवि बिश्नोई गेंदबाजी के लिए तो इस ओवर की चौथी गेंद पर कुछ ऐसा हुआ कि मैदान पर बवाल ही कट गया. जिसे आप सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस वीडियो में देख सकते हैं.

रवि बिश्नोई के ओवर की चौथी गेंद पर देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने रिवर्स स्वीप खेलना चाहा लेकिन, गेंद उनके करीब से निकली और सीधे विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) के ग्लव्स में समा गई. पंजाब के कप्तान ने आउट होने की अपील की. लेकिन, अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. इसके बाद उन्होंने DRS का इस्तेमाल किया. रिव्यू में भी थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के नॉट आउट वाले फैसले से सहमति जताई.

मैदानी और थर्ड अंपायर के फैसले ने कप्तान समेत कमेंटेटर्स को भी किया हैरान

photo 2021 10 03 18 07 55

थर्ड अंपायर के इस फैसले से पंजाब के कप्तान काफी नाराज दिखे. क्योंकि थर्ड अंपायर के रिव्यू में अल्ट्रा एज में दिखा कि गेंद ग्लव्स से निकल रही थी तब वहां हल्का सा टच था. इसे देखने के बाद भी अंपायर ने उन्हें नॉट आउट ही दिया. इसी बात को लेकर KL भड़क गए और सीधे मैदानी अंपायर के पास पहुंचे. उन्होंने अंपायर से अल्ट्रा एज के बारे में बात भी की. लेकिन, अंपायर ने अपना फैसला नहीं बदला.

इस पारी के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और बाकी कुछ कमेंटेटर्स भी थर्ड अंपायर और मैदानी अंपायर के फैसले पर सवाल खड़े करते दिखे. इनका भी मानना था कि पडिक्कल आउट थे. केएल राहुल (KL Rahul) की नाराजगी से गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा भी सहमति जताते हुए आपस में बात करते हुए दिखे. उन दोनों ने सवाल किया कि आखिर वो नॉट आउट कैसे था.