KL Rahul

टी20 विश्व कप में आज यानी 30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है. दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीत कर सेमाफाइल की ओर कदम बढ़ाया चाहेंगी. वहीं टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केए राहुल (KL Rahul) के लिए मैच काफी खास होने जा रहा है. क्योंकि वो इंटरनेशनल टी20I में 200वां शतक जड़ने जा रहे हैं.

KL Rahul के लिए यह मैच होगा अहम

KL Rahul

 भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज केए राहुल (KL Rahul) के शानदार पारियां खेलन के लिए जाने जाते हैं. लेकिन उनके लिए मौजूदा टूर्नामेंट कोई खास नहीं रह है. अगर उनके पिछले दोनों मुकाबलों पर नजर डाले तो राहुल पाकिस्तान और जिम्बाव्बे के खिलाफ कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन लोकेश राहुल वापसी करने के लिए जाने जाते हैं.

ऐसे में उम्मीद है कि 30 अक्टूबर को भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच पर्थ में मुकाबला खेला जाना है. जिसमें वो अपने आप को बैक करने की कोशिश करना चाहेंगे.

ऐसे में इंटरनेशनल टी20I में 200वां शतक जड़ने जा रहे हैं. जी हां आज वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनका इंटरनेशनल टी20I 200वां  मुकाबला होगा. राहुल ने 199 मैचों की 186 पारियों में 6677 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 43 और स्टाइक रेट लगभग 137 के आसपास रहा.

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं KL Rahul

7
KL Rahul

ऑस्ट्रेलिया में  टी20 विश्व कप 2022 का महासंग्राम जारी है. टीम इंडिया ने अपने दोनों मुकाबले जीतकर धमाकेदार शुरूआत की है, लेकिन सलामी बल्लेबाज केए राहुल (KL Rahul) की खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है. उनकी इस खराब फॉर्म के चलते उन्हें साउथ अफ्रीका का खेलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले बाहर किए जाने की मांग कि जा रही थी. जिस पर टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने टीम की रणनीति को सामने रखते हुए कहा था कि उनकी जगह पंत को खिलाने का टीम का कोई प्लान नहीं है.