DC

दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच बेहतरीन मुकाबला खेला गया। मैच में टॉस जीतकर इयोन मोर्गन ने फील्डिंग का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी DC ने 9 विकेट के नुकसान पर 128 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम ने सफलतापूर्वक लक्ष्य को हासिल कर लिया और 3  विकेट से जीत अपने नाम कर ली।

टॉस जीतकर इयोन मोर्गन ने चुनी फील्डिंग

DC

शारजाह के मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेले गए मुकाबले में कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। इस मैच में KKR ने संदीप वॉरियर और टिम साउथी को प्रसिद्ध कृष्णा और आंद्रे रसेल की जगह टीम में शामिल किया गया। तो वहीं दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के चलते स्टीव स्मिथ को बतौर ओपनर शामिल किया।

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्ता), शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, अवेश खान।

कोलकाता नाइट राइडर्स: शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w), सुनील नरेन, टिम साउथी, लॉकी फर्ग्यूसन, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वारियर।

DC ने दिया 128 रनों का लक्ष्य

DC

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की सलामी जोड़ी टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दे सकी। टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में 35 के स्कोर पर लगा, जब धवन 24 (20) रन पर आउट हुए। इसके बाद श्रेयस अय्यर सिर्फ 1 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। स्टीव स्मिथ ने 34 गेंद पर 39 रन बनाए और लॉकी फर्ग्यूसन ने उनकी पारी को समाप्त करते हुए उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया।

DC के बल्लेबाज केकेआर के गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नजर आए। इसके बाद एक छोर से ऋषभ पंत डटे रहे और दूसरी छोर से विकेट गिरते रहे। शिमरॉन हेटमायर 4 (5), ललित यादव व अक्षर पटेल बिना खाता खोले आउट हुए, रविचंद्रन अश्विन 9 (8) पर आउट हुए। इसके बाद ऋषभ पंत आखिरी ओवर में 39 (36) रन बनाकर रन आउट हो गए। स्कोरबोर्ड को तेजी से चलाने के चक्कर में आवेश खान के रूप में दिल्ली ने अपना 9वां विकेट खोया।

इस तरह DC ने 9 विकेट के नुकसान पर 127 रन बोर्ड पर लगाए। इस दौरान केकेआर के गेंदबाजों ने काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन किया। वेंकटेश अय्यर ने भी गेंदबाजी की और 2 विकेट भी अपने नाम किए। उनके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन व सुनील नरेन ने भी 2-2 विकेट लिए और टिम साउथी के खाते में अश्विन का विकेट रहा।

KKR ने 3 विकेट से जीता मैच

DC

दिल्ली कैपिटल्स के दिए 128 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को पहला झटका सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर के रूप में 28 के स्कोर पर लगा, जब अय्यर 14 (15) पर ललित यादव का शिकार हुए। इसके बाद राहुल त्रिपाठी 9 (5) रन पर आवेश खान की गेंद पर पवेलियन लौट गए। मैच में कप्तान इयोन मोर्गन बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

इसके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक अच्छे दिख रहे थे, लेकिन वह 14 गेंद पर 12 रन बनाकर आवेश खान की गेंद का शिकार हो गए। लेकिन इसके बाद सुनील नरेन ने 10 गेंदों पर 20 रनों की तेज पारी खेलकर टीम को जीत के नजदीक पहुंचाया। टिम साउथी भी 3 (5) रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। आखिर में नितीश राणा 36 (27) रन पर नाबाद लौटे और अपनी टीम के लिए विनिंग रन बनाए। इसी के साथ केकेआर ने 3 विकेट से मैच जीतकर अपने नाम कर लिया है।