KKR vs PBKS Match Result

KKR vs PBKS: आईपीएल 2022 के लीग चरण के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पंजाब किंग्स को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। दोनों टीमों के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया है, जिसमें केकेआर हर मोर्चे पर पंजाब किंग्स से बेहतर नजर आई है। इस मैच से पहले कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की पारी सिर्फ 137 रनों पर सिमट गई। लिहाजा पंजाब के द्वारा मिले 138 रनों के लक्ष्य को कोलकाता नाइट राइडर्स ने आंद्रे रसल की फिफ्टी के चलते 6 विकेट रहते ही हासिल कर लिया।

पंजाब किंग्स 137 रन पर हुई थी ऑल आउट

b5d808a0 5f31 43f0 a7de 4db4326e96d4

KKR vs PBKS मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स के लिए सलामी बल्लेबाज के तौर पर आए मयंक अग्रवाल(1) पहले ही ओवर की आखिरी गेंद पर ही उमेश यादव का शिकार हो गए थे। कप्तान का विकेट गिरने के बाद पंजाब की पारी पर संकट के बादल मंडराने लगे थे। लेकिन इस दौरान दूसरे छोर पर खड़े शिखर धवन को नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए भानुका राजपक्षे का साथ मिला और दोनों बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ 41 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को बेहतर स्थिति में पहुंचा दिया था।

खासकर भानुका राजपक्षे ने पंजाब किंग्स की पारी के चौथे ओवर के दौरान लगतार 4 गेंदों में 1 चौक और 3 छक्के जड़कर किंग्स के खेमे में जान फूँक दी थी। लेकिन उनकी ये खुशी लंबे समय के लिए नहीं टिक पाई। क्योंकि इसी ओवर में शिवम मावी ने अगली ही गेंद पर भानुका को कैच आउट करवा दिया था। भानुका का विकेट गिरने के बाद पंजाब किंग्स ने महज 59 रनों के भीतर 6 विकेट गंवा दिए। इस दौरान शिखर धवन(16), लियम लिविंगस्टन(19), राज बावा(11), शाहरुख खान(0), हरप्रीत ब्रार(14) और राहुल चाहर(0) के विकेट गिरे। अंत में ओडियन स्मिथ(9*) और कगीसो रबाडा(25) की 35 रनों की साझेदारी के बूते पर पंजाब ने 137 रन बनाए।

उमेश यादव ने KKR vs PBKS मैच में झटके 4 विकेट

b6477595 f511 4303 8628 30cf20878a83

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2022 में अबतक खेले गए 3 मैच में अगर कोई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सबको चौंकाता आया है। तो उसका नाम उमेश यादव है, लगातार हर मैच में विकेट चटकाने वाले इस गेंदबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स बनाम पंजाब किंग्स मुकाबले में भी ये सिलसिला जारी रखा। उमेश यादव ने इस मैच में पहला विकेट लेकर अपने फॉर्म मुजायरा किया। उन्होंने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर ही पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल को आउट किया।

इसके बाद लियम लिविंगस्टन, हरप्रीत ब्रार और राहुल चाहर का विकेट लेकर उमेश यादव ने इस मैच में अपने 4 विकेट पूरे किए। दिलचस्प बात ये है कि उमेश यादव ने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन ही खर्च किए। उमेश यादव के अलावा टिम साउदी ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट हासिल किए। साथ ही केकेआर की स्पिन जोड़ी वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा हुआ था। दोन गेंदबाजों ने इस मैच में 1-1 विकेट हासिल किए और बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए क्रमर्श 14 और 23 रन ही दिए।

रसल-बिलिंग्स की जोड़ी ने कोलकाता को दिलाई जीत

0fb0e713 894c 410c 8ff4 b54ece51619f

कोलकाता नाइट राइडर्स के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते पंजाब ने सिर्फ 138 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे केकेआर को हासिल करने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, केकेआर की पारी के दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर ही टीम का पहला विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिर गया। इसके बाद वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर के बीच 24 रनों की साझेदारी हुई लेकिन 38 रन के संयुक्त स्कोर पर वेंकटेश अय्यर आउट हो गए। इसके बाद 51 रन के स्कोर पर श्रेयस अय्यर और नीतीश राणा शून्य पर ही पवेलियन लौट चुके थे।

इस एक मौके पर पंजाब किंग्स के गेंदबाज कोलकाता के ऊपर हावी होते हुए नजर आ रहे थे। क्योंकि क्रीज पर आंद्रे रसल और सैम बिलिंगस के तौर पर नए बल्लेबाज आए थे। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों की सिर्फ 47 गेंदों में हुई 90 रनों की साझेदारी ने केकेआर को जीत दिलाई। कोलकाता के लिए इस मैच के हीरो आंद्रे रसल रहे, उन्होंने सिर्फ 31 गेंदों का सामना करते हुए ताबड़तोड़ 70 रन बनाए। उनकी इस पारी की बदोलट केकेआर ने सीजन में अपनी दूसरी जीत हासिल की है।