KKR vs SRH - Kolkata Knight Riders Won

KKR vs SRH: शनिवार को आईपीएल 2022 की लीग स्टेज के 61वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने एक खराब शुरुआत के बाद आंद्रे रसल की आतिशी पारी की बदौलत 177 रन बनाए थे।

लिहाजा हैदराबाद को जीत के लिए 178 रनों का लक्ष्य मिला। जिसका पीछा करते हुए सनराइजर्स की टीम 8 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 123 रन बनाने में कामयाब हुई और कोलकाता ने KKR vs SRH मैच में 54 रनों के मार्जिन से बड़ी जीत दर्ज की।

उमरान मलिक ने 3 विकेट लेकर मचाई सनसनी

KKR vs SRH Umran Malik Reactions

KKR vs SRH मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने आए कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज पहले ही ओवर से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे। टीम ने दूसरे ओवर में वेंकटेश अय्यर(7) के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। इसके बाद नीतीश राणा(26) तेज गति से रन बटोरते हुए केकेआर की पारी को आगे लेकर जा रहे थे।

लेकिन 8वें ओवर में उमरान मलिक ने राणा को आउट कर रनों पर ब्रेक लगाया। फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर अजिंक्य रहाणे(28) को भी चलता किया। उमरान मलिक का कहर यही नहीं रुका, क्योंकि अपने अगले ही ओवर में उन्होंने कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर(15) को पवेलियन की राह दिखा दी।

आंद्रे रसल और सैम बिलिंग्स ने KKR को 177 तक पहुंचाया

063736a1 bae3 4519 9d05 082300377a1c

अपने कप्तान का विकेट गंवाने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स टीम पूरी तरह से बैकफुट पर आ गई। इसी बीच रिंकू सिंह भी इस मैच में बिना कुछ कमाल किए सिर्फ 6 रन का योगदान देते हुए वापस लौट गए। सिर्फ 95 रन के संयुक्त स्कोर पर केकेआर अपने 5 बल्लेबाजों को गंवा चुकी थी।

इस मुश्किल परिस्थिति में सैम बिलिंग्स(35) और आंद्रे रसल(49) ने मोर्चा संभालते हुए पारी को आगे लेकर जाने का काम किया। संयम से बल्लेबाजी करते हुए दोनों बल्लेबाजों ने मौका मिलने पर बड़ा शॉट खेलने से भी परहेज नहीं किया। दोनों खिलाड़ियों के बीच 62 रनों की साझेदारी हुई, अंत में आंद्रे रसल ने 20 बटोर कर टीम को 177 के स्कोर तक पहुंचने में मदद की।

KKR vs SRH: नियमित अंतराल में विकेट गंवा कर SRH को मिली हार

2dca2c8e b13b 4df8 86d1 b4ab487870b6

वहीं178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को उनके सलामी बल्लेबाज और कप्तान केन विलियमसन के अच्छी शुरुआत देने में एक बार फिर कामयाब नहीं हो पाए। इस साल बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए इस बल्लेबाज ने एक बार फिर निराश करते हुए 17 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 9 रन बनाए। पावरप्ले के आखिरी ओवर में केन को रसल ने क्लीन बोल्ड किया।

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद का कोई भी बल्लेबाज साझेदारी निभाने में कामयाब नहीं हो पाया। राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन ने KKR vs SRH मैच में शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए क्रमर्श: 9 और 2 रन बनाए। हालांकि अभिषेक शर्मा(43) और एडन मार्करम(32) ने लक्ष्य के करीब पहुंचने की भरसक कोशिश की। लेकिन उनके प्रयास हैदराबाद को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं थे। कोलकाता की ओर से सबसे ज्यादा 3 विकेट आंद्रे रसल ने चटकाए।