KKR-SRH

रविवार को खेले गए आईपीएल 2021 (IPL 2021) के तीसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इससे पहले यह कीर्तिमान 2 और टीमें हासिल कर चुकी हैं. 11 अप्रैल को इस सीजन के तीसरे मुकाबले में बड़ी केकेआर (KKR) और हैदराबाद के बीच बड़ी भिड़ंत थी. लेकिन, इस मैच में हैदराबाद के लिए शुरूआत बेहद खराब रही. महज 10 रन के अंतर से टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा.

हैदराबाद को केकेआर ने 10 रन से हराते हुए हासिल की बड़ी उपलब्धि

KKR

पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर (KKR) ने हैदराबाद के खिलाफ 187 रन का स्कोर खड़ा किया था. इस लक्ष्य तक का पीछा करने उतरी डेविड वॉर्नर की टीम सिर्फ 10 रन से हार गई. इसके बाद कोलकाता ने जीत के बाद नितीश राणा को “मैन ऑफ द मैच” घोषित किया. इस मुकाबले में 56 गेंद पर राणा ने 80 रन की शानदार पारी खेली थी. जानते हैं केकेआर की तरफ से हासिल किए गए कीर्तिमान रिकॉर्ड के बारे में…

हैदराबाद को 10 रन से शिकस्त देते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने इस सीजन में धमाकेदार शुरूआत की है. साथ एक एतिहासिक कारनामा भी अपने नाम कर लिया है. टॉस जीतकर वॉर्नर ने पहले गेंदबाजी का फैसला करते हुए कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin morgan) को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. पहले पारी शुरूआत करने उतरी केकेआर ने राणा की 80 रन की पारी के बदौलत 187 रन का लक्ष्य दिया था.

मनीष पांडे की नाबाद पारी भी नहीं आई हैदराबाद की जीत में काम

photo 2021 04 12 13 07 47

187 रन मिले टारगेट को चेस करने उतरी हैदराबाद की टीम को शुरूआत में 2 बड़े झटके सलामी बल्लेबाजी के तौर पर लगे. साहा 7 रन बनाकर तो कप्तान डेविड वॉर्नर 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मनीष पांडे (नाबाद 61) और जॉनी बेयरस्टो (55) ने टीम को अच्छी शुरूआत दी. लेकिन, अंत तक क्रीज पर टिके रहने के बाद भी पांडे हैदराबाद को जीत नहीं दिला सके.

हालांकि अंत तक मनीष पांडे (Manish Pandey) पर लोगों की निगाहें गड़ी हुई थी कि वो कुछ शॉट्स खेलकर टीम को जीत दिलाएंगे. लेकिन, आखिर में पांडे के बल्ले से कुछ खास रन नहीं निकले. जिसका नतीजा यह हुआ कि, जीत के नजदीक पहुंचने के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा.

मुंबई-सीएसके की बाद ऐसा करने वाली तीसरी टीम बनी KKR

photo 2021 04 12 12 13 30 1

हैदराबाद के लिए जहां शुरूआत खराब रही, तो वहीं केकेआर (KKR) ने पहली जीत के साथ एक बड़ा ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. 14वें सीजन के पहले मैच पर कब्जा करते हुए कोलकाता अब आईपीएल में 100 मैच जीतने वाली तीसरी टीम की उपलब्धि हासिल की है. कोलकाता फ्रेंचाइजी ने अब तक कुल 194 मैच खेले हैं.

194 मुकाबले में से कोलकाता ने कुल 100 मैच जीतने का कीर्तिमान अपने नाम हासिल किया है. साथ ही ऐसा करने वाली आईपीएल की तीसरी टीम बन गई है. इससे पहले ये कारनामा मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स ने किया था. मुंबई ने 204 मैचों में से कुल 118 मैच जीते हैं. जबकि सीएसके ने 180 मैच में से कुल 106 मुकाबले जीते हैं.