KKR vs SRH Opening Pair IPL 2022 Match No 61

KKR vs SRH Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –  Indian Premier League, 2022

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61 मैच डिटेल्स:

SRH vs CSK: Pitch Report

KKR vs SRH के बीच TATA IPL 2022 टूर्नामेंट का 61वां मैच 14 मई को Maharashtra Cricket Association Stadium, Pune, India में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61  मैच प्रीव्यू:

टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो दोनों टीमों ने अभी तक इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। SRH टीम पिछले चार मुकाबलों में लगातार हार का सामना करना पड़ा है जिसके चलते वह है अंकतालिका में चौथे स्थान पर खिसक गई है। पिछले मुकाबले में SRH टीम को RCB  टीम के खिलाफ 67 रन से हार का सामना करना पड़ा टीम के हार की मुख्य वजह टीम के प्रमुख बल्लेबाजों का खराब प्रदर्शन रहा है। टीम के कप्तान केन विलियमसन अभी तक खराब फॉर्म से जूझते हुए नजर आए हैं इस मैच में टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर KKR टीम ने अपने पिछले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए MI टीम को 52 रन से हराकर टूर्नामेंट में पांचवीं जीत दर्ज की है वह 10 अंकों के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। पैट कमिंस के चोटिल हो जाने से KKR टीम को करारा झटका लगा है पिछले मुकाबले में उन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लेकर टीम को जीत दिलाई थी। इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। दोनों टीमें इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी। 

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61  मौसम रिपोर्ट:

आसमान हल्के बादल छाए रहेंगे परंतु बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 29.69 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61  पिच रिपोर्ट:

पिछले कुछ मुकाबलों पर नजर डाली जाए तो यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आती है। इस पिच पर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना काफी आसान नजर आया है ,इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना दूसरी पारी की तुलना में थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 153 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नजर आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश KKR:

1 अजिंक्य रहाणे, 2 वेंकटेश अय्यर, 3 श्रेयस अय्यर (कप्तान), 4 नीतीश राणा, 5 रिंकू सिंह, 6 सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), 7 आंद्रे रसेल, 8 उमेश यादव/शिवम मावी, 9 सुनील नरेन, 10 टिम साउथी, 11 वरुण चक्रवर्ती

संभावित एकादश MI:

1 केन विलियमसन (कप्तान), 2 अभिषेक शर्मा, 3 राहुल त्रिपाठी, 4 एडेन मार्कराम, 5 निकोलस पूरन (विकेटकीपर), 6 शशांक सिंह, 7 वाशिंगटन सुंदर/जे सुचिथ, 8 भुवनेश्वर कुमार, 9 मार्को जानसेन/फजलहक फारूकी/रोमारियो शेफर्ड , 10 उमरान मलिक, 11 टी नटराजन/कार्तिक त्यागी

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61  ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

अभिषेक शर्मा; SRH टीम के सलामी बल्लेबाज हैं तथा अभी तक इस टूर्नामेंट में SRH टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है पिछले मैच में भी इन्होंने 39 रन की विस्फोटक पारी खेली यह अभी तक 11 मैचों में 31 के औसत से 331 रन बना चुके हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

उमरान मलिक; GT टीम के खिलाफ इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ द मैच अवार्ड से भी सम्मानित किया गया यह अभी तक इस टूर्नामेंट में 15 विकेट ले चुके हैं। यह काफी अच्छी स्पीड के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं। इस मैच में भी यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

नितीश राणा; शुरुआती मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद पिछले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 43 रन की शानदार पारी खेली ये काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं अभी तक 12 मैचों में 293 रन बना चुके हैं। इस मैच में भी यह बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं। 

आंद्रे रसेल; यह काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं अपने दम से मैच का रुख बदलने की क्षमता रखते हैं तथा  काफी अच्छे मिश्रण के साथ गेंदबाजी भी करते हैं।  अभी तक इस टूर्नामेंट में इन्होंने 281 रन बनाए हैं और 14 विकेट लिए हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में उप कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

श्रेयस अय्यर; यह कोलकाता टीम के कप्तान हैं तथा तकनीकी तौर पर यह टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं पिछले मैच में यह काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे पर एक खराब शॉट खेलकर इन्होंने अपना विकेट गंवा बैठे यह अभी तक 12 मैचों में 336 रन बना चुके हैं इस मैच में कोलकाता टीम को इनसे बड़े स्कोर की दरकार है। 

केन विलियमसन; यह काफी बेहतरीन बल्लेबाज है हालांकि अभी तक की अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं यह अभी तक इस टूर्नामेंट में 11 मैचों में 199 रन बना चुके हैं इस मैच में भी ये ड्रीम टीम में SRH टीम की तरफ से प्रमुख बल्लेबाज रहेंगे। 

टी नटराजन; यह SRH टीम के तरफ से अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 17 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

एडेन मार्कराम; यह साउथ अफ्रीका मूल के प्रतिभाशाली ऑलराउंडर है ये अभी तक इस टूर्नामेंट में यह 9 मैचों में 326 रन बना चुके हैं जिसमें एक 68 रन की शानदार पारी भी शामिल है। 

राहुल त्रिपाठी; यह काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है इस टूर्नामेंट के पिछले मैच में भी इन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया था अभी तक इस टूर्नामेंट में 11 मैचों में 308 रन बना चुके हैं इस मैच में भी यह बल्ले से अच्छा योगदान कर सकते हैं।

निकोलस पूरन; SRH टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज है  ये अभी तक इस टूर्नामेंट में 11 मैचों में 38 के औसत से 261 रन बना चुके इस मैच में SRH टीम को इनसे बड़े स्कोर की दरकार है।

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: आंद्रे रसेल,एडेन मार्कराम,उमरान मलिक

उपकप्तान: श्रेयस अय्यर,राहुल त्रिपाठी,टी नटराजन

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220514 003511 849

विकेटकीपर; निकोलस पूरन

बल्लेबाज; रिंकू सिंह,श्रेयस अय्यर,वेंकटेश अय्यर,राहुल त्रिपाठी

आल राउंडर; आंद्रे रसेल,एडेन मार्कराम

गेंदबाज;टिम साउथी,टी नटराजन,उमरान मलिक,भुवनेश्वर कुमार

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220514 003519 590

विकेटकीपर;सैम बिलिंग्स 

बल्लेबाज; श्रेयस अय्यर,वेंकटेश अय्यर,राहुल त्रिपाठी,अजिंक्य रहाणे,केन विलियमसन

आल राउंडर; आंद्रे रसेल,एडेन मार्कराम

गेंदबाज;टिम साउथी,टी नटराजन,उमरान मलिक

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61 विशेषज्ञ सलाह:

केन विलियमसन को ड्रीम टीम में कप्तान के तौर पर खिलाया जा सकता है, हालांकि अभी तक इस टूर्नामेंट में यह अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं पर यह काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है कभी भी बड़ा स्कोर करने की क्षमता रखते हैं। 

KKR vs SRH TATA IPL, 2022 Match No.61 संभावित विजेता:

SRH टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित मजबूत टीम नजर आ रही है। 

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer