SPCS8453

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में रविवार को खेले गए दूसरे मुकाबलें में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम को 60 रन से हराकर एक करारी मात दी. तो वहीं कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने राजस्थान के धाकड़ बल्लेबाज बेन स्टोक्स को एक ऐसा कैच पकड़ कर आउट किया कि सब हैरान रह गए.

मैच के दौरान किस टीम ने मारी बाजी

AI 2744

रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के दूसरे मुकाबलें में इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए राजस्थान की टीम के सामने 191 रन का लक्ष्य रखा था.

जबाव में उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम शुरुआत के ओवरों से ही लड़खड़ाती हुई नजर आई. जिसके चलते राजस्थान की टीम महज 131 के निजी स्कोर पर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद केकेआर की टीम ने इस मैच को 60 रनों से जीतकर प्लेऑफ की रेस में पकड़ बनाई हुई हैं.

यहां मैच दोनों ही टीम के लिए एक बहुत अहम था इस मैच में दोनों ही टीम के लिए करो या मरो जैसी कहानी थी. इस मैच में जो टीम आखिर में जीतती वो मुकाबलें में आगे जाती और दूसरी टीम इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाती. केकेआर ने जीतकर राजस्थान की टीम को इस टूर्नामेंट से बाहर कर दिया.

विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने पकड़ा ऐसा कैच की सब रह गए हैरान

IPL 2020: Eoin Morgan To Lead KKR After Dinesh Karthik Steps Down As Captain

इस मैच के दौरान कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने अपने ही टीम के गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर राजस्थान रॉयल्स की टीम के धाकड़ ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को एक हैरतअंगेज कैच लेकर आउट कर दिया. जिसके बाद राजस्थान के सभी खिलाड़ी एक दम हैरान नज़र आए.

पैट कमिंस बने मैन ऑफ़ द मैच

IPL 2020: Performance from entire bowling group was great against SRH, says Pat Cummins- The New Indian Express

कोलकाता नाईट राइडर्स के तेज़ गेंदबाज पैट कमिंस ने इस मैच में एक बार फिर अपनी गेंदबाजी के दम पर कोलकाता की टीम को एक बड़ी जीत दिलाने में एक अहम भूमिका निभाई. कमिंस ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 34 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए हैं. जिसके बाद उम्हे इस मैच के बाद मैन ऑफ़ मैच के खिताब से नवाजा गया. इसके साथ ही उन्होंने अभी तक इस सीजन में अपनी गेंदबाजी से अपने फैंस को काफी खुश किया है.