KKR vs PBKS-IPL

कोलकाता नाइट राइडर्स और पंजाब किंग्स (KKR vs PBKS) के बीच खेला गया IPL 2021 का 45वां मुकाबला बेहद शानदार रहा. इस मैच में टॉस जीतकर कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने फिल्डिंग का फैसला करते हुए इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता को पहला झटका शुरूआत में ही लगा. लेकिन, यहां से बेहतरीन वापसी करते हुए उन्होंने 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन का लक्ष्य दिया था. जिसका पीछा करने उतरी राहुल की टीम ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया है.

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जीत के लिए दिया था 165 रन का लक्ष्य

KKR vs PBKS

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मोर्गन की टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही. शुभमन गिल महज 7 रन बनाकर अर्शदीप के स्पेल में बुरी तरह से बोल्ड हो गए. इसके बाद सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने राहुल त्रिपाठी के साथ मिलकर शानदार शुरूआत की. पहले पावर-प्ले में इन दोनों बल्लेबाजों ने 51/1 रन बनाए. इसके बाद 11वें ओवर में टीम ने 100 रन का आंकड़ा पार किया. यहां से लगा टीम 180 के आसपास खड़ा करेगी. लेकिन, इसी बीच राहुल त्रिपाठी 34 (26) रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने.

इस विकेट के गिरने के बाद भी दूसरी छोर से वेंकटेश अय्यर बल्लेबाजी करते रहे. लेकिन, अर्धशतकीय 67 (49) पारी खेलते हुए वो भी बिश्नोई के जाल में फंस गए. यहां से टीम की पारी लड़खड़ा गई. एक बार फिर से कप्तान बल्ले से फ्लॉप रहे. मोहम्मद शमी ने मोर्गन को 3 (2) रन पर वापस पवेलियन चलता किया. नीतीश राणा ने अच्छी पारी खेली. लेकिन, मैच फिनिश करने से पहले 31 (18) रन बनाकर आउट हो गए. दिनेश कार्तिक 11 (11) रन, टिम सेफर्ट 2 (4) रन और सुनील नरेन रन बनाकर नाबाद लौटे.

डेथ ओवर में पंजाब किंग्स की ओर से कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs PBKS) के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी की गई. 32 रन देकर सबसे ज्यादा विकेट (3) अर्शदीप सिंह ने झटके. तो वहीं रवि बिश्नोई ने दो अहम विकेट चटकाए और विरोधी टीम को बैकफुट पर लाने का काम किया.

165 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 5 विकेट से जीता मैच

photo 2021 10 01 23 14 55

165 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR vs PBKS) के खिलाफ जबरदस्त शुरूआत की. पहले ही ओवर में केएल राहुल को इयोन मोर्गन ने जीवनदान दिया. जिसका फायदा उन्होंने खास अंदाज में उठाया. यहां से मयंक अग्रवाल के साथ मिलकर दोनों सलामी जोड़ी ने पावर-प्ले में 48 रन बनाए. पहला झटका टीम को 8.5 ओवर में मयंक के तौर पर लगा जो ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे. यहां पर चक्रवर्ती की गेंद पर वो 40 (27) रन बनाकर मोर्गन को कैच थमा बैठे. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे निकोलस पूरन ने कुछ बेहतरीन शॉट खेले.

लेकिन, वरूण चक्रवर्ती के 10वें ओवर के स्पेल में वो गलत शॉट खेलकर 12 (7) रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे मारक्रम से काफी उम्मीदें लगीं थीं. लेकिन, 18 (16) रन बनाकर नरेन की गेंद पर वापस पवेलियन लौट गए. यहां से केएल के साथ मिलकर शाहरूख खान ने टीम को जिताने की कोशिश की. लेकिन, 18वें ओवर में तब ट्विस्ट आया जब कप्तान राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे. हालांकि थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट आउट करार दिया. जिससे कमेंटेटर नाखुश नजर आए. आखिर के ओवर में वेंकटेश के की गेंद पर सेट बल्लेबाज कप्तान 67 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि अगली ही गेंद पर शाहरूख ने छक्का जड़कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई और प्ले-ऑफ के लिए रास्ता बरकरार रखा है.