KKR vs MI Toss report IPL 2022
KKR vs MI Toss report IPL 2022

आईपीएल 2022 के लीग स्टेज का 14वां मुकाबला आज दो बड़ी टीमों के बीच हो रहा है. KKR vs MI के बीच ये भिड़ंत बस कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. लेकिन, उससे पहले दोनों कप्तानों की मौजूदगी में टॉस प्रक्रिया संपन्न कराई गई है. आज का ये मैच शाम 7:30 बजे मुंबई के पुणे के एमसीए क्रिकेट स्टेडियम में होने जा रहा है. आज के इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा अपनी हार की हैट्रिक से बचने के लिए जीत के लिए पूरा दमखम झोंक देंगे. तो वहीं पिछले मैच में पंजाब को हराकर आ रही श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम भी जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. यानी KKR vs MI के बीच आज कांटे की टक्कर होनी तय है.

टॉस (Toss) जीतकर KKR ने किया गेंदबाजी का फैसला

 KKR vs MI Toss

IPL 2022 का यह सीजन बेहद रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. हर दिन एक हाईवोल्टेज वाला मुकाबला देखने को मिल रहा है. आज 14वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले के आगाज से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस प्रकिया के लिए उतरे थे. दोनों कप्तानों की मौजूदगी में सिक्का उछाला गया और इस पिच की परिस्थिति को देखते हुए KKR के कप्तान Shrayas Iyer ने गेंदबाजी का फैसला किया है. वहीं कप्तान रोहित शर्मा को बल्लेबाजी का न्योता दिया है.

हेड टू हेड

kkr vs mi head to head

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच होने वाला यह मुकाबला कई मायनों में बेहद खास होगा. दोनों टीमें आज जीत के लिए अपना पूरा दमखम झोंक देंगी. हालांकि दोनों टीमों के बीच अब तक आईपीएल में खेले गए हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम एकतरफा बढ़त बनाए हुए है. दोनों टीमों के बीच कुल 29 मैच खेले गए हैं.

इनमें से 22 मुकाबले मुंबई ने जीते हैं तो वहीं केकेआर के हाथ सिर्फ 7 मैचों का पक्ष गया है. वहीं रोहित शर्मा ने इस टीम के खिलाफ 29 मैच खेलते हुए सबसे ज्यादा 1,015 रन बनाए हैं. यानी हेड टू हेड के मुताबिक हिटमैन की मेजबानी वाली टीम का पलड़ा भारी होगा. जबकि मेगा नीलामी होने की वजह से इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. इसलिए केकेआर को कम आंकना विरोधी टीम के लिए मुसीबत बन सकता है.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 KKR vs MI Playing XI

MI Probable Playing XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, डेवाल्ड ब्रेविस, डेनियल सैम्स, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, मुरूगन अश्विन और बासिल थंपी.

KKR Probable Playing XI: अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, वरूण चक्रवर्ती, उमेश यादव और रासिख सलाम.

4 replies on “KKR vs MI: टॉस जीतकर कोलकाता ने लिया गेंदबाजी का फैसला, इस प्लेइंग XI के साथ उतरी हैं दोनों टीमें”

Comments are closed.