KKR vs MI-IPL 2021

कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के बीच खेला गया IPL का 34वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. टॉस जीतकर कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले फिल्डिंग का फैसला करते हुए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. केकेआर के कप्तान का ये फैसला टीम के लिए सही साबित हुआ. भले ही मुंबई ने शुरूआत काफी शानदार अंदाज में की थी. लेकिन, सलामी जोड़ी का विकेट गिरने के बाद 4 खिलाड़ी सिर्फ 74 रन ही टीम के खाते में जोड़ सके और 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर टीम सिर्फ 155 रन का स्कोर बना सकी. जिसका पीछा करने उतरी इयोन मॉर्गन की टीम ने 7 विकेट से जीत लिया है.

अच्छी शुरूआत का केकेआर ने अंत तक उठाया फायदा

KKR vs MI

155 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने एक बार फिर से उसी अंदाज में शुरूआत की जैसे आरसीबी के खिलाफ यूएई लेग के दूसरे मैच में किया था. पहले चरण में खराब प्रदर्शन से जूझ रही टीम प्लेऑफ की ओर बढ़ चुकी है और मुंबई को पीछे करते हुए प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर जगह बना ली है. तो वहीं यूएई लेग के पहले मैच में सीएसके के खिलाफ मिली करारी शिकस्त के बाद भी ऐसा लग रहा है कि, मुंबई इंडियंस ने उससे कुछ सीख नहीं ली है.

कोलकाता नाइट राइडर्स की बात करें तो आज के मुकाबले में मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के खिलाफ उतरे शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर ने टीम को जबरदस्त शुरूआत दिलवाई. गिल ने छक्के के साथ ट्रेंट बोल्ड की गेंद पर खाता खोला और उन्हीं की गेंद पर 11 रन बनाकर सस्ते में निपट गए. लेकिन, इसके बाद क्रीज पर उतरे राहुल त्रिपाठी ने तो मुकाबले में रनों की ऐसी बरसात की कि, मुंबई के गेंदबाज भी उन्हें समझ नहीं सके वो किस तरह से उनका शिकार किया.

वेंकटेश और त्रिपाठी ने की रनों की बरसात

photo 2021 09 23 22 52 00

पावरप्ले का पूरा फायदा राहुल त्रिपाठी और वेंकटेश अय्यर ने उठाया. इसके बाद भी दोनों के बल्ले से रन निकलने की रफ्तार कम नहीं हुई. तेज गेंदबाज से लेकर स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ इन दोनों बल्लेबाजों ने अपना हाथ खोला और गेंद को लगातार बाउंड्री-स्टेडियम की ओर भेजते रहे. भारतीय युवा खिलाड़ियों का ये अंदाज फैंस को भी प्रभावित करने में कामयाब रहा. वेंकटेश अय्यर ने महज 25 गेंद में अपनी अर्धशतकीय पारी (53) खेलते हुए एक नया कारनामा किया.

पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की सलामी जोड़ी समस्या रही थी, जिसे मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) के खिलाफ अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन कर खत्म कर दी है. तो वहीं दूसरी तरफ से क्रीज पर टिके राहुल त्रिपाठी ने भी इस सलामी बल्लेबाज का साथ दिया और अपनी प्रतिभा का जबरदस्त प्रदर्शन किया. आज के मुकाबले में यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह का भी जादू नहीं चला और शुरूआती विकेट लेने में वो नाकामयाब रहे उन्होंने 11.4 ओवर में वेंकटेश का विकेट लिया लेकिन काफी देरी से. उससे पहले वो काफी रन भी लुटा चुके थे. जिससे फैंस में काफी निराशा भी देखने को मिली.

यूएई लेग के दूसरे मुकाबले में भी बुरी तरह हारी मुंबई इंडियंस

photo 2021 09 23 22 52 43

आज के मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस (KKR vs MI) ने अच्छी शुरूआत की थी और फैंस को एक बड़े स्कोर की उम्मीद थी. लेकिन, टीम का मिडिल ऑर्डर बुरी तरह से फेल रहा. रोहित शर्मा 30 गेंद में (33) रन, डी कॉक 42 गेंद पर (55) रन, सूर्या (5) रन ईशान (14), पोलार्ड (21) रन और क्रुणाल 12 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. डेथ ओवर में टीम कुछ खास रन नहीं बना सकी. जिसका भुगतान टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा.

गेंदबाजों पर एक नजर दौड़ाएं तो आज शुरूआत में मुंबई इंडियंस का एक भी खिलाड़ी कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विकेट नहीं ले सका. लेकिन, रन जमकर लुटाए. इस मैच में मुंबई को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है.