KKR vs DC Playing XI

KKR vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें एडीशन का 41वां लीग मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे खेला जाएगा। ये मुकाबला बड़ा ही दिलचस्प होने वाला है क्योंकि ये दोनों टीमें एक बार पहले भी आपस में भिड़ चुकी हैं, जिसमें दिल्ली ने विजय का परचम लहराया था। वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले खास मैच में अब मौसम और पिच का खास होना भी जरूरी है, ऐसे में KKR vs DC के बीच होने वाले इस मैच से पहले जानिए पिच और मौसम का हाल…

KKR vs DC मैच में फैंस और प्लेयर्स को करना पड़ेगा भीषण गर्मी का सामना

kkr vs dc Weather Report

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच होने वाले मैच में मौसम की बात करें तो खिलाड़ियों और दर्शकों दोनों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। यह मुकाबला शाम 7:30 को खेला जाना है। इस मैच के दौरान मौसम बिल्कुल साफ रहने वाला है।

मौसम की बात करें तो, यहां का तापमान गुरूवार को 33 से 29 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस मैच के दौरान बारिश की कोई गुंजाइश नहीं है। वहीं हवा 23 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी, जबकि ह्यूमिडिटी 67 प्रतिशत होगी। इस मैच के दौरान उमस काफी ज्यादा होगी और खिलाड़ियों को इस भीषण गर्मी का सामना करते हुए अपनी टीम के लिए 100 प्रतिशत देना होगा।

KKR vs DC मैच में इस टीम का देगी पिच साथ

kkr vs dc

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच मैच से पहले वानखेड़े स्टेडियम की बात करें तो, यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए हमेशा मददगार रही है। यहां आईपीएल में औसत स्कोर 180 रन रहा है। हालांकि यहां दूसरी पारी में रनों का पीछा करना आसान होता है। छोटी बाउंड्री होने के कारण नतीजा गेंदबाजों से ज्यादा बल्लेबाजों के पक्ष में रहता है। क्योंकि तेज आउटफील्ड बल्लेबाज को पूरा फायदा देती है। इस मैदान पर बड़े शॉट लगाना भी आसान हो जाता है।

इसका एक बड़ा कारण यह है कि गर्मी पड़ रही है और शाम होते ही ओस तेजी से गिरने लगती है। ऐसे में गेंद बल्ले पर आसानी से आ जाती है, जिसका फायदा उठाने से बल्लेबाज पीछे नहीं हटता. यहां हुए मैचों में भी बड़े स्कोर देखने को मिले हैं। शुरुआत अच्छी रही तो यहां 200 रन का लक्ष्य हासिल करना आसान होगा।