IPL 2022- KKR vs DC Toss
IPL 2022- KKR vs DC Toss

KKR vs DC: आईपीएल 2022 में रोमांच अपने चरम पर पहुंच चुका है. इस सीजन का 19वां मुकाबला कुछ ही देर में केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच होने जा रहा है. लेकिन, उससे पहले दोनों टीम कप्तानों की मौजूदगी में टॉस प्रक्रिया संपन्न कराई गई है. आज का मैच शतरंज की चाल से कम नहीं होने वाला है. क्योंकि दोनों ही कप्तान एक-दूसरे को बखूबी जानते हैं और एक-दूसरे के नेतृत्व में खेल भी चुके हैं. महारविवार के पहले डबल हेडर मुकाबले (KKR vs DC) में दोनों ही टीमें एक-दूसरे को शिकस्त देने के लिए जोर लगा देंगी.

टॉस जीतकर KKR ने गेंदबाजी का किया फैसला

 KKR vs DC Toss

आईपीएल 2022 में अबतक इस बात का रिकॉर्ड रहा है कि सभी टीमों के कप्तानों ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग का ही फैसला किया है. आज भी मैच शुरू होने से पहले दोनों टीमों के कप्तान टॉस प्रक्रिया के लिए मुंबई के ब्रेबोर्न क्रिकेट स्टेडियम में उतरे थे. KKR vs DC के बीच होने वाले मैच में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत की मौजूदगी में टॉस के लिए सिक्का उछाला गया. जिसका पक्ष Shreyas Iyer की ओर रहा. टॉस जीतने के बाद KKR के कप्तान पिच की परिस्थितियों को देखते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया है.

KKR vs DC हेड टू हेड

 KKR vs DC head to head

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच होने वाले मैच में आज रोमांच का तड़का लगना तय है. इसका एक बड़ा कारण यह भी है कि कोलाकाता के मौजूदा कप्तान श्रेयस अय्यर पिछले साल तक दिल्ली फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे और 3 साल तक उन्होंने इसकी कप्तानी भी की थी. पंत उनके नेतृत्व में खेल चुके हैं और आज ये दोनों पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ उतरेंगे. एक तरफ जहां अय्यर दिल्ली के खेमे को बखूबी जानते हैं वहीं पंत भी उनकी रणनीति और सोच को समझते हैं. ऐसे में मैदान में खेल के अलावा दिमागी चाल भी इस मैच में देखने को मिलने वाली है.

इसके साथ ही अगर कोलकाता बनाम दिल्ली के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो अभी तक दोनों टीमों का आईपीएल इतिहास में 29 बार आमना-सामना हुआ है. इसमें दोनों टीमों के बीच कांटे की भिड़ंत देखने को मिली है. 16 बार कोलकाता ने जीत दर्ज की है तो वहीं 12 मैचों का नतीजा दिल्ली कैपिटल्स के पक्ष में रहा है. यानी कि इस फासले को आज भी दोनों टीमें बरकरार रखना चाहेंगी.

KKR vs DC मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI

 KKR vs DC Playing XI

KKR Playing XI:– अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), सुनील नरेन, पैट कमिंस, वरूण चक्रवर्ती, उमेश यादव, रासिख सलाम।

DC  Playing XI:– पृथ्वी शॉ, डेविड वॉर्नर, सरफराज खान, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), ललित यादव, रोवमन पॉवेल, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, खलील अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव।

25 replies on “KKR vs DC: टॉस जीतकर KKR पहले करेगी गेंदबाजी, दिल्ली ने एनरिक नॉर्टजे को किया प्लेइंग-XI से बाहर”

Comments are closed.