Delhi Capitals won by 44 runs vs KKR
Delhi Capitals won by 44 runs vs KKR

KKR vs DC: आईपीएल 2022 का 19वां हाईवोल्टेज मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली. टॉस जीतकर कप्तान श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी का न्योता देते हुए फिल्डिंग चुनी थी. फैसले के मुताबिक पहले बल्लेबाजी करने उतरी डीसी ने शानदार शुरूआत के मिले फायदे को उठाते हुए जीत के लिए 216 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसके जवाब में उतरी कोलकाता की टीम 19.4 ओवर में 171 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. वहीं दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन में 2 हार के बाद दूसरी जीत दर्ज की है.

अच्छी रही दिल्ली की शुरूआत, सलामी बल्लेबाजों ने मचाया कहर

David Warner and Prithvi Shaw

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच खेले गए इस 19वें मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डीसी को पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर ने आक्रामक शुरूआत दिलाई. दोनों सलामी जोड़ी के बीच पहले विकेट के लिए 90 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई थी. दोनों ही प्लेयरों ने आज लाजवाब अर्धशतकीय पारी खेली. इस सीजन के पहले मैच में फ्लॉप रहे वॉर्नर भी लय में नजर आए और पृथ्वी शॉ के साथ ताबड़तोड़ रनों की बरसात की. पहला विकेट टीम को पृथ्वी शॉ के तौर पर लगा.

51 रन बनाकर आउट हुए शॉ अपना काम कर चुके थे. इस बीच वॉर्नर भी 61 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. मिडिल ओवर में दिल्ली की पारी लड़खड़ा गई. ललित यादव का आज बल्ला खामोश रहा और 1 रन बनाकर सुनील नरेन का शिकार बने. रोवमैन पॉवेल आज हिटिंग अंदाज में दिखे. लेकिन, 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. ऐसा लगा आज स्कोर 200 तक भी नहीं पहुंच सकेगा. लेकिन, लॉर्ड शार्दुल ने इन उम्मीदों को गलत साबित कर दिया. उन्होंने आखिरी के ओवर में उमेश यादव और पैट कमिंस ताबड़तोड़ पिटाई की और गेम का रूख ही पलट दिया. 11 गेंदों पर उन्होंने  29 रन की आक्रामक पारी खेली.

जीत के लिए डीसी ने दिया था 216 रन का लक्ष्य

Delhi Capitals

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच संपन्न हुए इस मुकाबले में ऋषभ पंत ने शानदार शुरूआत की थी. लेकिन, अपने स्कोर को बड़ी में बदलने में नाकाम रहे. 27 रन बनाकर रसेल की गेंद पर चलते बने. हालांकि अक्षर पटेल और शार्दुल की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने स्कोर बोर्ड पर 216 रन का स्कोर लगा दिया. इस सीजन का ये अब तक का सबसे बड़ा स्कोर रहा है.

अय्यर और राणा के अलावा के अलावा एक भी बल्लेबाज का नहीं चला बल्ला

Shreyas Iyer

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच खेले गए इस मैच में 216 रन के मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी को अच्छी शुरूआत नहीं मिल सकी. पिछले मैच में बेहतरीन फॉर्म में दिखे वेंकटेश अय्यर आज सिर्फ 18 रन बनाकर सस्ते में निपट गए. अजिंक्य रहाणे एक बार फिर बल्ले से फ्लॉप रहे और 8 रन पर उनकी पारी को खलील अहमद ने खत्म किया.

हालांकि यहां से टीम का पारी को कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ नीतीश राणा ने संभाला. दोनों के बीच जबरदस्त साझेदारी हो रही थी और दोनों ही लय में नजर आ रहे थे. लेकिन, इस पर ब्रेक कुलदीप यादव ने लगाया. अय्यर 54 रन बनाकर और राणा 30 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए. इसके बाद बल्लेबाजों के आने जाने का सिलसिला जारी रहा.

दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक अंदाज में जीता मैच, कुलदीप पलटा गेम का रूख

Delhi Capitals Won 5 Wickets vs KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स (KKR vs DC) के बीच संपन्न हुए इस मैच में कुलदीप यादव ने अपने गेंदबाजी से इसका रूख पलट दिया. पिछले मैच में ताबड़तोड़ विनिंग पारी खेलने वाले पैट कमिंस का बल्ला भी आज खामोश रहा और सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने. सैम बिलिंग्स (15), सुनील नरेन (4) और उमेश यादव बिना खाता खोले कुलदीप का शिकार बने. कोलकाता की पूरी टीम 19.4 में 171 रन पर ऑलआउट हो गई. तो वहीं लगातार दो हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में 44 रन से दूसरी जीत दर्ज की है.

4 replies on “KKR के विजयरथ पर लगा ब्रेक, दिल्ली कैपिटल्स ने बैक टू बैक 2 मैच हारने के बाद 44 रन से दर्ज की शानदार जीत”

Comments are closed.