बोर्ड ऑफ़ कंट्रोल क्रिकेट इन इंडिया ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. तीन मैचों की टी20 सीरीज, तीन मैचों की वनडे सीरीज और चार मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने टीम चुनी थी. इस दौरे में भारतीय टीम में एक नए खिलाड़ी को शामिल किया गया है. ये कोई और नहीं बल्कि केकेआर के लिए आईपीएल खेल रहे मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती हैं.

कुलदीप यादव की जगह मिला वरुण चक्रवर्ती को मौका

Varun Chakravarthy to Kuldeep Yadav: Five mystery spinners to watch out for in IPL 2019- The New Indian Express

कोलकाता नाईट राइडर्स के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव, जिसकों देश चाइनामैन गेंदबाज के नाम से भी जानता है. अब इस बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए कुलदीप यादव की जगह वरुण चक्रवर्ती को मौका मिला है. क्योंकि पिछले कुछ समय से कुलदीप यादव अपनी गेंदबाजी से कुछ खास नहीं कर पा रहे हैं.

वहीं इस सीजन में भी उन्हें अभी तक एक भी मुकाबले में मौका नहीं मिला है. कुलदीप ने केकेआर के लिए कई मैच खेलते हुए कई विकेट निकाले. लेकिन इस सीजन में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी करवाने में वरुण चक्रवर्ती ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है.

वरुण की क्रिकेट की जर्नी के बात करे तो काफी रोचकभरी रही हैं. उन्होंने क्रिकेट में आने से पहले एक फिल्म में काम किया है. तो वहीं उन्हें भारतीय टीम में चुने जाने के बाद काफी खुश है क्योंकि भारतीय टीम के लिए खेलना उनके लिए यह पहला मौका है.

वरुण चक्रवर्ती एक फिल्म में कर चुके है काम

Never Expected": Varun Chakravarthy On His Maiden India T20I Call-Up

पहली बार भारतीय टीम में चुने गए वरुण चक्रवर्ती एक फिल्म में भी काम कर चुके हैं. कुछ समय पहले क्रिकेट को छोड़ चुके वरुण चक्रवर्ती ने उस दौरान एक साउथ की फिल्म में भी काम किया था. तमिल मूवी ‘जीवा’ में उन्होंने एक कैमियो किया था.

उस मूवी में वे फिल्म के हीरो जीवा के साथ एक क्रिकेट क्लब के लिए मैच खेलते हैं. जीवा फिल्म में दिखाया गया था कि किस तरह एक शख्स को इंडियन टीम में कैश पॉलिटिक्स और बहुत मेहनत करने के बाद भी टीम में मौका नहीं मिलता है.

उनकी इस फिल्म ने साउथ इंडियन सिनेमा में अच्छी खासी पकड़ बनाई थी. तो उन्होंने भी एक अच्छी एक्टिंग करते हुए देखा गया था. जिस तरह इस फिल्म की कहानी थी, इस कहानी से वरुण चक्रवर्ती की कहानी भी काफी मैच करती हैं.

चक्रवर्ती आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय खिलाड़ी

Never Expected": Varun Chakravarthy On His Maiden India T20I Call-Up

वरुण ने स्कूल के समय में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन फिर मीडियम पेसर बन गए. इसके बाद एक ट्वीट आया कि उन्होंने क्रिकेट छोड़ दी. फिर उन्हें ये अहसास हुआ कि उनका पैशन क्रिकेट है, तो उन्होंने एक फिर क्रिकेट में वापसी करते हुए.

एक मिस्ट्री स्पिन गेंदबाज रूप में नज़र आएं. आईपीएल-2020 के इस सीजन में एक ही पारी में पांच विकेट लेने वाले वो आईपीएल के इतिहास के पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. जिन्होंने ऐसा करके दिखाया है उनकी गेंदबाजी से इस सीजन एक अलग जादू देखा गया था.