KKR 2022
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 के दौरान ज़बरदस्त खिलाड़ियों पर बोली लगाकर अपनी टीम को मज़बूत किया है. आईपीएल 2022 के लिए केकेआर काफी अच्छी लग रही है. केकेआर ने ऑक्शन के दौरान 47.55 करोड़ रूपये खर्च किए हैं और कुल 21 खिलाड़ी खरीदे हैं.

टीम ने इस बार सबसे बड़ा दांव श्रेयस अय्यर पर खेला है, श्रेयस अय्यर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 12.25 करोड़ की मोटी रकम में खरीदकर टीम में शामिल किया है. साथ ही उनको टीम का कप्तान भी बनाया गया है.

वहीं अगर विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो, केकेआर ने मेगा नीलामी के दौरान पैट कमिंस, एलेक्स हेल्स , टिम साउदी जैसे ज़बरदस्त खिलाड़ियों को भी खरीदा है. तो आइये ऐसे में बात करते हैं कुछ 3 ऐसे विदेशी खिलाड़ियों की जो आईपीएल 2022 में टीम (KKR) के फर्स्ट चॉइस ओवरसीज़ ऑप्शन होने वाले हैं.

1) सुनील नरेन (Sunil Narine)

Sunil Narine

वेस्टइंडीज़ के अनुभवी मिस्ट्री स्पिनर सुनील नरेन कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के साथ साल 2012 से जुड़े हुए हैं. केकेआर के लिए इनका प्रदर्शन इतना ज़बरदस्त रहा है कि टीम ने इनको 2012 के बाद से हर बार रिटेन किया है. इस बार भी आईपीएल मेगा नीलामी 2022 से पहले केकेआर ने अपने इस शानदार खिलाड़ी को 6 करोड़ रुपये की रकम में रिटेन किया था.

वहीं अगर सुनील नरेन के आईपीएल स्टैट्स की बात करें तो, इन्होंने आईपीएल में अब तक कुल 134 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 6.74 की लाजवाब इकोनॉमी से गेंदबाज़ी करते हुए 143 विकेट चटकाए हैं. वहीं इनका बेस्ट बॉलिंग फिगर आईपीएल में 5/19 है. इसके अलावा नरेन अब बल्लेबाज़ी में भी अच्छा दमखम रखते हैं.

T20 क्रिकेट में नरेन ने केकेआर का प्रतिनिधित्व करते हुए 4 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. वे अक्सर आईपीएल में अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपनिंग करते हुए नज़र आते हैं. ऐसे में नरेन आईपीएल 2022 में कोलकाता (KKR) के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहने वाले हैं. इनका हर एक मुकाबले में खेलना लगभग तय है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse