Ishan Kishan IND vs Sl

आईपीएल 2021 के लीग दौर के अंतिम दिन मुंबई के तरफ से युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने केवल 32 गेंद पर 84 रन बनाए. पिछले मैच में भी उन्होंने ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया था. उन्होंने राजस्थान के खिलाफ केवल 25 गेंदों पर 50 रन बनाये थे. अब उनकी इस फॉर्म को देखकर भारतीय टीम प्रबंधन काफी खुश हो रही होगी. अपनी उस शानदार पारी के बाद उन्होंने कहा, कप्तान विराट कोहली ने उनसे कहा है कि वह टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे.

बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में नजर आएंगे ईशान 

Ishan Kishan e1562219253840

रोहित शर्मा भारत के ऑल-फॉर्मेट ओपनर के रूप में निरंतर हैं और टी 20 में, केएल राहुल और कप्तान विराट कोहली ने उनके साथ ओपनिंग की थी, लेकिन आगामी टी 20 विश्व कप में किशन उनके साथ देखे जा सकते हैं. किशन ने कहा, मैं ओपनिंग करना पसंद करूंगा और यही बात विराट भाई ने भी मुझे कहा है. लेकिन बड़े स्तर पर, आपको हर चीज के लिए तैयार रहने की जरूरत है. बाएं हाथ का यह आक्रामक बल्लेबाज हाल ही में अपनी खराब फॉर्म से परेशान था. लेकिन आखिरी 2 मुकाबलों में उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, उसने टीम प्रबंधन की मुश्किलों को काफी कम कर दिया है.

फॉर्म में वापस आकर खुश हूँ: ईशान किशन

Ishan Kishan-IPL 2021

ईशान किशन खुश हैं कि वह फॉर्म में वापस आ गए हैं जो मेगा इवेंट से पहले टीम इंडिया के लिए अच्छा होगा. “मेरे लिए और टीम के लिए भी बहुत अच्छी बात है. विश्व कप से पहले अपनी लय को बरकरार रखना होगा.” मुंबई को प्लेऑफ में पहुँचने के लिए आखिरी गेम कम से कम 170 रनों से जीतना था, लेकिन यह लगभग असंभव था, भले ही पांच बार के चैंपियन ने अंत में 235 रन बनाए. पटना के रहने वाले इस खिलाडी ने कहा  “मन की एक अच्छी स्थिति बहुत महत्वपूर्ण है. मुझे पता था कि हम करो या मरो की स्थिति में हैं. यह सिर्फ इरादा और सकारात्मक मानसिकता थी.  “आपको हर परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा. उस मानसिकता में रहना महत्वपूर्ण है. मैंने विराट भाई, एचपी [हार्दिक पांड्या], केपी [पोलार्ड] के साथ बातचीत की – वे सभी वहां थे.”