रविवार 28 जनवरी को इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन की नीलामी समाप्त हो गई है। इसमें सभी फ्रेंचाइजी ने बढ़-चढ़ कर अपना दमखम दिखाया। सभी टीमों  ने अपनी सेना में एक से बढ़कर एक धुरांधरों को टीम में शामिल किया है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपना पूरा बैलेंस खर्च कर दिया । जबकि राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब ने पूरी तरह से अपना पैसा खर्च नहीं किया है। कोलकाता ने अपना पूरा 80 करोड़ रूपये का बजट समाप्त कर दिया है।

हालांकि इस टूर्नामेंट की सबसे बड़ी खबर इस राजस्थान और चेन्नई सुपरकिंग्स की वापसी है। इसबार के टूर्नामेंट में कुछ टीमों अभी भी अपने कप्तानों की जरूरत है। कुछ टीमों ने अपने कप्तानों की तलाश कर ली है।

टीमों को है कप्तानों की जरूरत

Kings XI Punjab © AFP

हाल ही में दिल्ली की टीम ने गौतम गंभीर को अपना कप्तान घोषित किया है। इसकी घोषणा दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने की थी। इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स को कप्तान की जरूरत हैं,क्योंकि इससे पहले गंभीर कोलकाता के कप्तान थे। वहीं किंग्स इलेवन पंजाब के पास भी कोई अंतर्राष्ट्रीय कप्तान नहीं है। पंजाब ने अपने एक खिलाड़ी अक्षर पटेल को रिटेन किया था। नीलामी के दूसरे दिन सबसे अंतिम समय में पंजाब टीम ने वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को अपनी टीम में शामिल किया था। कयास ये लगाए जा रहे हैं कि पंजाब अपनी कप्तानी धुरांधर बल्लेबाज युवराज सिंह के हाथों में दे सकती हैं।

पंजाब ने वेबसाइट में कप्तान के बारे मांगी फैंस से राय

सिंह

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट में आगामी आईपीएल के लिए टीम के नेतृत्व पर राय मांगी है। पंजाब ने अपनी वेबसाइट में युवराज सिंह, अक्षर पटेल, क्रिस गेल, आर अश्विन और एआरन फिंच की तस्वीर पोस्ट करते हुए फैंस से पूछा कि आईपीएल के 11वें संस्करण में टीम का नेतृत्व कौन करें। बता दें कि टीम में आर आश्विन और केएल राहुल युवराज सिंह की पसंद हैं। खबरों के मुताबिक तस्वीर में मौजूद किसी एक चेहरे को पंजाब की कप्तानी मिल सकती हैं।

पिछली बार मैक्सवेल थे कप्तान

124694 glenn

आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब की कप्तानी ग्लेन मैक्सवेस के हाथों में थी,लेकिन वो कोई खास प्रभाव टीम फ्रेंचाइजी पर नहीं छोड़ पाए थे। जिसके बाद टीम ने उन्हें इस बार रिलीज कर दिया है। आईपीएल के आगामी सीजन में मैक्सवेल दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा होंगे।

हालांकि इस बार टीम को काफी रणनीति के तहत तैयार किया गया है। पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को किंग्स इलेवन पंजाब का प्रमुख कोच बनाया गया है। वीरेंद्र सहवाग इस बार पंजाब का पुराना ट्रैक रिकॉर्ड को तोड़ने के मूड में हैं। बता दें कि पंजाब ने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन साल 2014 में किया था। लेकिन आईपीएल के फाइनल मुकाबले में तीन विकेट से उसकी हार हो गई थी। सहवाग पंजाब की जीत के लिए नए सिरे से रणनीति बनाने में लगे हुए हैं।

 

किंग्स इलेवन पंजाब की पूरी टीम- एक्सर पटेल, आर अश्विन, युवराज सिंह, करुण नायर, के। एल। राहुल, क्रिस गेल, डेविड मिलर, एआरन फिंच, मार्कस स्टॉनीज, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मनोज तिवारी, मोहित शर्मा, मुजीब ज़द्रन, बरेंडर श्रीन , एंड्रयू टाइ, अक्षदीप नाथ, द्वारशियस, परदीप साहू, मयंक दागर, मांजूर दार

केएक्सपी की संभावित प्लेइंग इलेवन- क्रिस गेल / डेविड मिलर, आरोन फिंच, के। एल। राहुल, करुण नायर, युवराज सिंह, मार्कस स्टॉनीज, अक्ष पटेल, आर। अश्विन, एंड्रयू टाइ, अंकित राजपूत, बरेंडर श्रीमान / मोहित शर्मा

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *