T20 World cup 2021: Kieron Pollard ने ली टीम की हार की जिम्मेदारी
T20 World cup 2021: Kieron Pollard ने ली टीम की हार की जिम्मेदारी

T20 World Cup 2021 में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के हाथों मिली हार के साथ ही Kieron Pollard की कप्तानी वाली टीम का टूर्नामेंट में सफर खत्म हो गया है। इस मैच में विंडीज ने 158 रनों का लक्ष्य खड़ा किया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर 2 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और विंडीज को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद कप्तान Kieron Pollard ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया।

गेल व ब्रावो को दी विदाई

Kieron Pollard
Kieron Pollard

T20 World Cup 2021 के खत्म होने के साथ ही ड्वेन ब्रावो और क्रिस गेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया है। ये दोनों ही खिलाड़ियों की गिनती टी20 क्रिकेट के दिग्गजों में होती है। मैच खत्म होने के बाद कप्तान Kieron Pollard ने इन दिग्गजों को विदाई देते हुए कहा कि हमें आप पर गर्व है। पोलार्ड ने कहा,

“मुझे लगता है कि कुल मिलाकर हमारे लिए ये टूर्नामेंट निराशाजनक रहा है। बल्लेबाजी उम्मीदों पर खरी उतरी है, गेंदबाजी अच्छी रही है। हम फील्डिंग के साथ भी बेहतर कर सकते थे। कुल मिलाकर हमने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। लेकिन मेरे लिए, यह उस पीढ़ी/युग का अंत है जहां आपके पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने न केवल कैरेबियाई बल्कि दुनियाभर में टी20 क्रिकेट के लिए कुछ अच्छे काम किए हैं। कभी-कभी एक टूर्नामेंट की बात आती है तो आप पूरी बात को समेटना नहीं चाहते हैं, लेकिन इन लोगों ने अपने लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और हम लोगों को बहुत गर्व है।”

प्रदर्शन से निराश Kieron Pollard

दो बार टी20 विश्व कप जीत चुकी वेस्टइंडीज की टीम को इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए पसंदीदा माना जा रहा था। लेकिन टीम ने बहुत ही खराब खेला और खेले गए 5 मैचों में सिर्फ 1 ही मैच जीत सकी। 4 मैचों में हार का सामना किया। टीम के प्रदर्शन को लेकर Kieron Pollard ने आगे कहा,

“जाहिर है हमें यह देखने की जरूरत है कि हम फिर से टी20 क्रिकेट कैसे खेलते हैं। हमारी टीम के पास बेहतरीन पावरहिटर्स हैं, जो विपक्षी टीम को तहस-नहस कर सकते हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं कर सके।  हमने इन परिस्थितियों में देखा है कि टॉप-4 में एक व्यक्ति को बल्लेबाजी करनी होती है, जब आप कोशिश करते हैं और यथासंभव लंबे समय तक टिके रहते हैं। खिलाड़ियों के लिए मैदान पर आना और सीधे हिट करना मुश्किल है। यह कुछ ऐसा है जिसे हमें बेहतर करने की जरूरत है लेकिन अच्छी बात यह है कि हमें अभी नींव से शुरुआत करनी होगी और यही स्थिति की वास्तविकता है। अब हम इसके बारे में कुछ नहीं कर सकते।”

फैंस से मांगी माफी

Kieron Pollard, Australia vs West Indies
Australia vs West Indies

कैरिबाई टीम के कप्तान Kieron Pollard ने अपने फैंस से माफी मांगी, क्योंकि वह अच्छा खेल नहीं दिखा सके। पोलार्ड ने कहा,

“यह सफर अभी इस विश्व कप में शुरू नहीं हुआ होगा। क्वालीफाई करने के लिए जो भी आवश्यक हो, अंक हासिल करते हुए शुरु हो जाती। हमें इसपर अब गौर करना होगा। कुछ साल पहले हमें 50 ओवर के विश्व कप के लिए क्वालीफाई करना था और हमने किया। अब हम इसे फिर से शुरु करना होगा। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने हमारा सपोर्ट किया है। कैरेबियाई फैंस के लिए धन्यवाद, हां हमने आपको एक टीम के रूप में निराश किया, इसके लिए हमें माफ करें। जीवन चलता रहता है। आपका बहुत बहुत धन्यवाद।”