किरोन पोलार्ड

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टी20आई क्रिकेट में इतिहास रच दिया। जी हां, वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज ने श्रीलंका के साथ खेले गए पहले टी20आई मुकाबले में एक ओवर में 6 छक्के लगाकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो उन्होंने 14 साल पहले 2007 में बनाया था। अब युवराज ने पोलार्ड का एलीट लिस्ट में शामिल होने पर स्वागत किया है।

युवराज सिंह ने किया पोलार्ड का स्वागत

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाकर युवराज सिंह और हर्षल गिब्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हालांकि इसमें वह युवराज के रिकॉर्ड के समकक्ष पहुंच गए हैं, क्योंकि 2007 में युवी ने टी20 आई में ही एक ओवर में 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था।

अब भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने कीरोन पोलार्ड का एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले क्लब में कीरोन पोलार्ड का स्वागत किया। उन्होंने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा-

‘कीरोन पोलार्ड आपका इस खास क्लब में स्वागत है। 6 गेंदों पर 6 छक्के, वाह क्या बात है।’

अकीला धनंजय को बनाया शिकार

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में 14 साल पुराने इतिहास को दोहराया। जी हां, पोलार्ड ने पहले टी20आई मैच में श्रीलंकाई स्पिनर अकीला धनंजय के एक ओवर में 6 छक्के जड़ दिए।

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में विंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम 9 विकेट गंवाकर 131 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने 14वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया और 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के हीरो रहे कीरोन पोलार्ड, जिन्हें मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया।

2007 में युवराज सिंह ने लगाए थे 6 छक्के

युवराज सिंह

कीरोन पोलार्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में युवराज सिंह ने 6 ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रच दिया था।

हालांकि इससे पहले 2007 के एकदिवसीय विश्व कप में ही साउथ अफ्रीका के दिग्गज हर्षल गिब्स ने वनडे क्रिकेट में 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा किया था। उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ डान वैन बुंगे के ओवर में ये उपलब्धि हासिल की थी।