Kieron Pollard-MOM IPL

पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस (PBKS vs MI) के बीच खेला गया IPL 2021 का 42वां मुकाबला रोमांच से भरा रहा. इस मैच के हीरो कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) रहे. टॉस जीतकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने फिल्डिंग करने का फैसला करते हुए पंजाब के कप्तान केएल राहुल को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था. नतीजतन पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब 6 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 136 रन का ही लक्ष्य खड़ा कर सकी. जिसका पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस ने इस उतार-चढ़ाव भरे मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम कर लिया.

मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने मुंबई को दिलाई बेहतरीन जीत

Kieron Pollard

आज का मुकाबला फैंस के उम्मीद के मुताबिक ठीक-ठाक रहा. कहीं ना कहीं इस बात की आशा थी कि, टूर्नामेंट के अंत तक मुंबई इंडियंस वापसी करेगी और आखिर में वही चमत्कार हुआ. जीत के साथ ही टीम के लिए अच्छी खबर ये है कि, टीम के अहम खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) गेंद के साथ ही नहीं बल्ले के साथ भी टीम में अपनी योगदान दे रहे हैं. उन्होंने आज मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही किया जब वाकई मुंबई को उनकी अच्छी पारी की जरूरत थी.

 

7 गेंद में एक चौके और छक्के की मदद से उन्होंने 15 रन की नाबाद पारी खेली और एक गेमचेंजर के तौर पर काम किया. इसलिए उन्होंने मैन ऑफ द मैच के सम्मान से नवाजा गया. इसके अलावा उन्होंने दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए थे जिसकी मुंबई को बहुत ज्यादा दरकार थी. इसके साथ ही उनके जूनियर पंड्या भी फ़ॉर्म में वापसी कर चुके हैं. उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए 40 रन की नाबाद और विनिंग पारी खेली. इस पारी में उनके बल्ले से 4 चौके और 3 छक्के निकले.

MOM बने ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन को लेकर दी खास प्रतिक्रिया

3t65rh

इस मैच में मिली 6 विकेट से जीत के बाद कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को मैन ऑफ द मैच (MOM) चुना गया. इस खास सम्मान के मिलने के बाद उन्होंने बातचीत करते हुए कहा कि,

“जब भी मुझे गेंदबाजी करने का मौका मिलता है, मैं अपना बेहतरीन करता हूं. टी20 में 300 विकेट मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. मैं हर परिस्थिति के लिए तैयार रहता हूं और इसी हिसाब से खुद को प्रैक्टिस देता हूं. मुझे पता है कि मैं खेल के हर क्षेत्र में क्या कर सकता हूं. टीम को मुझसे जो चाहिए, उसे करने में मुझे ज्यादा खुशी होगी. आप कोशिश करते हैं और देखते हैं और निर्धारित करते हैं कि आप किसे टारगेट कर सकते हैं और किसे नहीं. मैंने अपने 300वें विकेट का लुत्फ उठाया जो केएल का था और जाहिर तौर पर यह एक ऐतिहासिक और बहुत खास है”.

Kieron Pollard ने आगे कहा कि,

“मैं मानता हूं कि मेरे पास गति, स्विंग और सीम नहीं है. लेकिन, मैं अपने दिमाग का इस्तेमाल कर सकता हूं और काम पूरा कर सकता हूं. कई बार मैं तब आता हूं जब बस एक-दो ओवर बचे होते हैं और कई बार ऐसा होता है कि जब पारी को संभालना होता है, जैसे आज हुआ. लेकिन मैं तैयार हूं. हमारे लिए ये 2 अंक हासिल करना बहुत महत्वपूर्ण है और उम्मीद है कि यह ड्रेसिंग रूम में बहुत जरूरी स्पार्क होगा.”