kieron pollard IPL 2

आईपीएल 2021 (IPL 2021) का 27वां मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच खेला गया. इस लीग का यह अब तक का सबसे रोमांचक मुकाबला रहा. जिसमें दोनों ही पक्षों की ओर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की गई. चेन्नई की तरफ से जहां मोईन अली और अंबाती रायडू ने शानदार पारी खेली तो वहीं मुंबई की तरफ से कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) ने रनों का अंबार लगाने के साथ ही अपनी टीम को जीत भी दिलाई.

मुंबई की जीत के बाद मैन ऑफ द मैच घोषित किए गए पोलार्ड

kieron pollard

मुंबई इंडियंस की नईया को कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) ने उस वक्त पार लगाया, जब टीम 4 विकेट गंवा चुकी थी और लगातार खिलाड़ियों के विकेटों का पतन जारी था. लेकिन, एक तरफ छोर को संभाले पोलार्ड ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी. हालांकि, इस दौरान उन्हें दो जीवनदान भी मिले.

पहला कैच फाफ डु प्लेसिस ने उस वक्त छोड़ा जब सीएसके को विकेट की दरकार थी. इसके बाद शार्दुल ठाकुर ने फिर से यही गलती दोहराई जिसका खामियाजा टीम को हार के साथ चुकाना पड़ा. क्योंकि, किरोन पोलार्ड का बल्ला और भी तेजी से रन उगलने लगा था. जीत के बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया.

पोलार्ड ने अपनी बल्लेबाजी के पीछे का बताया राज

657ीपू

मुंबई की ओर से विस्फोट पारी खेलते हुए कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) ने पहले सिर्फ 17 गेंद पर धुंआधार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद उन्होंने 6 चौके और 8 छक्कों की मदद से 34 गेंद में 87 रन की पारी खेली. साथ ही टीम को 4 विकेट से जिताया भी. मैन ऑफ द मैच घोषित होने के बाद पोलार्ड ने अपनी शानदार पारी की पीछे का प्लान बताया.

पोलार्ड ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि,

“गेंदबाजी के दौरान हमारे गेंदबाज तेज गेंदों पर फोकस कर रहे थे. जिस पर रन बन रहे थे. इसलिए मैंने स्लोअर गेंदों को अपना हथियार बनाया. बल्लेबाजी के दौरान भी मुझे पता था कि मुझे वाइड यॉर्कर गेंदों को फेंककर इस पर मुझे निशाना बनाया जाएगा. लेकिन इसके लिए मैनें पहले से ही तैयारी कर रखी थी”. 

जीवनदान मिलने का मिला मुझे खास फायदा

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए कीरोन पोलार्ड (kieron pollard) ने कहा कि,

“जो मैनें तैयारी की थी, वही मेरा काम आया. इस दौरान मैं भाग्यशाली रहा कि मुझे दो बार जीवनदान भी मिला. अंतिम ओवर में भी मैंने स्ट्राइक अपने पास रखा क्योंकि मैं चाहता था कि 6 के 6 गेंद मैं खेलूं और हमारे जीतने की संभावना ज्यादा से ज्यादा बनी रहे”.