cpl
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की दुनिया के सबसे छोटे प्रारूप T20 में बल्लेबाज हमेशा से ही हावी रहते हैं, जो बड़े से बड़ा स्कोर आसानी से बनाने की पूरी कोशिश करते हैं। वैसे भी T20 क्रिकेट में बल्लेबाज को ज्यादा गेंदें खेलने के लिए तो मिलती नहीं हैं, ऐसे में पहली गेंद से ही हर एक को तेजी से ही रन बनाने की कोशिश करनी होती है। साथ ही यह भी बता दें कि T20 क्रिकेट में सिर्फ एक-दो रन से नहीं बल्कि छक्के चौकों से ही ज्यादा बात बनती है।

 पहला ओवर हो या फिर आखिरी गेंद को सीधे सीमारेखा के ही पार भेजने की कोशिश करते हैं बल्लेबाज। वैसे बता दें  कि पहले ओवर से ज्यादा आपाधापी तो अंतिम ओवर में होती है, जहां सबसे ज्यादा छक्के लगाए जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे, जिन्होंने राष्ट्रीय टीम व फ्रेंचाइजी टीम, दोनों को ही मिलाकर T20 क्रिकेट के अंतिम ओवर में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

अंतिम ओवर में इन बल्लेबाजों ने लगाए हैं सबसे ज्यादा T20 छक्के

5. आंद्रे रसेल (36 छक्के)

RUSSELL1

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी बल्लेबाज के सबसे तेजी से रन बनाने और बीच में विकेट लेने वाले खिलाड़ी की बात होती है तो वेस्टइंडीज के आलराउंडर आंद्रे रसेल का नाम सबसे पहले लिया जाता है। यह खिलाड़ी ना सिर्फ अपनी राष्ट्रीय टीम बल्कि आईपीएल और सीपीएल में भी अपनी फ्रेंचाइजी टीमों के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। 

बता दें कि अभी तक रसेल ने कुल राष्ट्रीय टीम के लिए व फ्रेंचाइजी टीमों के लिए कुल 382 T20 मैच खेले हैं और इन मैचों में उनके बल्ले से 2 शतक व 25 अर्धशतकों के साथ 6405 रन निकले हैं। साथ ही बता दें कि इस दौरान आंद्रे ने 169.66 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी की है। रसेल ने इन मैचों में 510 छक्के लगाए हैं। जिनमें से उन्होंने कुल 75 बार 20वां ओवर खेला है और इनमें 36 छक्के जड़े हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse