Bravo and Pollard
IPL: Bravo and Pollard

मुंबई टीम के स्टार बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को आईपीएल में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. पोलार्ड काफी लंबे समय से मुंबई की टीम से जुड़े हुए हैं. वह इस समय आईपीएल में मुंबई इंडियंस की पहचान बन गए हैं. क्योंकि, इस खिलाड़ी ने अपनी काबिलियत के दम पर मुंबई को कई मैच जिताए हैं. इसलिए इनके इस योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है. कीरोन पोलार्ड का मुंबई की टीम से अनोखा लगाव रहा है. इस टीम से जोड़ने के लिए उनके दोस्त ड्वेन ब्रावो ने अहम भूमिका निभाई थी. आइये जानते हैं कैसे मुंबई की टीम से जुड़े कीरोन पोलार्ड?

Kieron Pollard मुंबई की टीम से कैसे जुड़े

 Kieron Pollard
Kieron Pollard

पिछले कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर किरोन पोलार्ड और ड्वेन ब्रावो मैच के दौरान मुलाकात की. जिसमें ड्वेन ब्रावो को पोलार्ड के समाने में सम्मान झुकता हुए देखा गया था. वैसे इन दोनों खिलाड़ियों की दोस्ती अपने आप में एक मिशाल हैं. यह दोनों खिलाड़ी अपनी दोस्ती के चलते सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियों में बने रहते हैं. कीरोन पोलार्ड को मुंबई की टीम से जोड़ने में विस्फोटक ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने मुख्य भूमिका निभाई थी. हुआ कुछ यू था.

ड्वेन ब्रावो आईपीएल का पहला सीजन खेलने साल 2008 में भारत आ गए थे. जबकि कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) की एंट्री आईपीएल में साल 2010 में हुई है. अपने दोस्त पोलार्ड को मुंबई इंडियंस से जोड़ने के लिए ड्वेन ब्रावो ने काफी मेहनत की. उनकी धाकड़ बल्लेबाजी के बारे में टीम के आला अधिकारियों को बताया. जिसके बाद ब्रावो की बात मान कर थिंक टैंक ने उन्हें साल 2009 में खरीदने की कोशिश की, पर ऐसा ना हो सका.

किरोन पोलार्ड  (Kieron Pollard) ने केरेबियन टीम त्रिनिदाद एंड टोबेगो की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया. इस दौरान किरोन पोलार्ड ने 5 पारियों में 146 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन को देख कर उनके दोस्त ड्वेन ब्रावो ने मुंबई के टीम के आला अधिकारियों से फिर बात की. वह BBL में भी छाए हुए थे. जिस कारण साल 2010 के IPL में उनकी मांग बढ़ गई. लेकिन, ड्वेन ब्रावो ने थिंक टैंक से सिफारिश लगा रखी थी. तो, इसलिए मुंबई ने इस खिलाड़ी पर 750, 000 डॉलर की बड़ी बोली लगाते हुए अपनी टीम में शामिल कर लिया. वह उस समय सबसे महंगे खिलाड़ी थे.

17 मार्च 2010 को खेला अपना पहला मैच

Kieron Pollard

मुंबई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) आईपीएल करियर की काहनी काफी दिलचस्प है. उन्होंने आईपीएल में अपना पहला मैच 17 मार्च साल 2010 को दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ खेला. उस दौरान कीरोन पोलार्ड ने पैसा वसूल प्रदर्शन किया. उन्होंने RCB के खिलाफ सेमीफाइनल में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों में 33 रन ठोक डाले. इस दौरान उनके बल्ले से 3 छक्के देखने को मिले. वहीं गेंदबाजी में हाथ आजमाते हुए 3 विकेट और एक रन आउट किया. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं पहली बार मुंबई ने फाइनल में चेन्नई को हराया.