केविन पीटरसन

भारत-इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच टीम इंडिया बुरी तरह से हार गई, जिसे लेकर केविन पीटरसन ने अब बड़ा बयान दिया है. दरअसल टॉस जीतकर विरोधी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 555 रन का स्कोर खड़ा किया था, जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 10 विकेट गंवकर 337 रन बनाए थे. इसके बाद दूसरी इनिंग में बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने 178 रन बनाए थे. 241 की बढ़त के साथ टीम इंडिया को जीतने के लिए 420 रन का लक्ष्य मिला था.

इंग्लैंड से बुरी तरह हारी टीम इंडिया

केविन पीटरसन

420 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम महज 192 रन पर ऑलआउट हो गई. टॉप के बल्लेबाजों में सिर्फ शुभमन गिल और कप्तान विराट कोहली का ही बल्ला चला. लेकिन बाकि का बल्ला चलने से पहले ही दम भर गया. जिसके चलते टीम इंडिया की जमकर आलोचना भी हुई.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया से हाल ही में सीरीज जीती भारतीय टीम से लोग यह उम्मीद लगाकर बैठे थे कि, टीम इंडिया अपनी सरजमीं पर जीत के साथ शुरूआत करेगी. लेकिन पहले ही टेस्ट मैच में दोनों ही इनिंग में टीम संघर्षों से जूझते हुए नजर आया. जिसे लेकर अब केविन पीटरसन ने भारत पर निशाना साधा है.

केविन पीटरसन ने भारतीय टीम की हार पर साधा निशाना

केविन पीटरसन

दरअसल हाल ही में इंग्लैंड टीम के पूर्व क्रिकेटर ने भारतीय टीम की हार पर ऐसा कमेंट किया है, जैसे जले पर कोई नमक छिड़क दे. उनके ट्वीट को देखकर आप इस बात का अंदाजा लगा सकते हैं. उन्होंने सीधे-सीधे शब्दों में भारत को चुनौती दी है.

ऑस्ट्रेलिया से जीतने के बाद जब भारतीय टीम जश्न मना रही थी, तब भी केविन पीटरसन ने कुछ ऐसा ही ट्वीट किया था. उन्होंने कहा था कि असली टीम (इंग्लैंड) आनी अभी बाकी है. लेकिन अब उन्हें तंज कसने का टीम इंडिया ने मौका भी दे दिया है.

केविन पीटरसन ने टीम इंडिया को ट्रोल करते हुए किया ऐसा ट्वीट

केविन पीटरसन-IND

पीटरसन ने टीम इंडिया की हार के बादल ट्रोल करते हुए एक और बड़ा बयान दिया है, जिसे सुनने के बाद शायद भारतीय क्रिकेट फैंस का गुस्सा भी 7वें आसमान पर चढ़ जाए. उन्होंने अपने ट्वीट में भारतीय शब्दों का इस्तेमाल करते हुए लिखा है कि, इंडिया, याद है मैनें तो पहले ही चेतावनी दी थी, कि इतना ज्यादा जश्न न मनाए जब आपने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में हराया था.

केविन पीटरसन के इस ट्वीट को देखकर आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि, पूर्व दिग्गज क्या कहना चाहते हैं. पहला टेस्ट मैच हारने के बाद टीम इंडिया सीरीज पर वापसी कर पाएगी या नहीं अभी यह कहना मुश्किल है. लेकिन पीटरसन को यदि टीम इंडिया जवाब देना चाहती तो घरेलू सीरीज में शानदार वापसी करनी पड़ेगी.