Keshav Maharaj statement After canceled 5th T20 IND vs SA Match

Keshav Maharaj: भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया 5वां मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है. इस मुकाबले में पूरे 4 ओवर भी नहीं फेंके जा सके और मैच को रद्द बीसीसीआई ने रद्द करने का फैसला किया है.

रविवार को ये मुकाबला बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा था. लेकिन, मौसम के मिजाज ने सारा मजा किरकिरा कर दिया. मैच रद्द होने की वजह से टेम्बा बावुमा की जग कप्तानी करने उतरे केशव महाराज (Keshav Maharaj) काफी निराश नजर आए. उन्होंने अपने अपने बयान में क्या कुछ कहा, आइये जानते हैं.

बारिश की वजह से रद्द हुआ निर्णायक मैच

5th T20 canceled due to rain

दरअसल 5 मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी मुकाबले से इस श्रृंखला का नतीजा निकलना था. इसके लिए दोनों टीमें पूरी तैयारी के साथ उतरी थीं. पिछले 2 मैचों में शानदार कमबैक करने वाली टीम इंडिया का भी पलड़ा भारी नजर आ रहा था. टॉस के लिए उतरे कप्तान ऋषभ पंत को हार का सामना करना पड़ा और केशव महाराज ने टॉस जीतकर लगातार 5वें मैच में फील्डिंग का फैसला किया था.

हालांकि मैच शुरू होे से पहले बारिश ने अपना तांडव दिखाना शुरू कर दिया था. लेकिन, बीच में जब बारिश रूकी तो दोबारा मैच शुरू हुआ. लेकिन, दर्शकों की ये मुस्कान ज्यादा देर तक उनके चेहरे पर नहीं रह सकी और चौथे ओवर के खत्म होने में 3 गेंदे शेष ही थी कि फिर से बारिश शुरू हुई. लगातार झमाझम हो रही बारिश के मिजाज को देखते हुए मैच को रद्द कर दिया. इससे कप्तान केशव महाराज (Keshav Maharaj) काफी नाराज दिखाई दिए.

मैच रद्द होने के बाद निराश दिखाई दिए Keshav Maharaj, भविष्य को लेकर कही ये बात

 Keshav Maharaj statement After canceled 5th T20I Match

सीरीज का आखिरी और 5वां निर्णायक मैच रद्द होने के बाद मैच प्रजेंटेशन पर बातचीत करते हुए केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने कहा,

“एक रोमांचक दौरे के अंत के लिए हमें पूरा खेलने का मौका नहीं मिला, बहुत निराश हूं. हमने बहुत शानदार शुरूआत की. लेकिन, अफसोस की इसका नतीजा नहीं देख सके. हम मौसम को कंट्रोल नहीं कर सकते लेकिन पूरे मैच के ना होने से एक निराशा तो है.

हमने इस सीरीज में कुछ संयोजन बनाने की कोशिश की. अभी भी ऑस्ट्रेलिया के लिए हमारी ये कोशिश जारी है. आप अभी भी बदलाव देख सकते हैं. मुझे यकीन है कि भारत के खिलाफ भविष्य की सीरीज इसी तरह काफी दिलचस्प होंगी. हम पिछले 2 मैचों में अपने प्रदर्शन से बेहद निराश थे. हमने पिछले दौरों से अपना आत्मविश्वास उसी समय बढ़ाया था जब हम किसी भी चीज़ को हल्के में नहीं लेना चाहते थे.”