St Lawrence Ground Canterbury Kent vs Gloucestershire 2017 33085310154

इंग्लैंड की काउटी टीम केंट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक ग्राहम काउड्रे का निधन हो गया है, वो महज 56 साल के थे. काउड्रे की मौत की असल वजह अभी तक सामने नहीं आई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो कुछ समय से बीमार थे. काउड्रे ने इंग्लैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला लेकिन वो अपने देश में काफी पॉपुलर थे. केंट का ये मिडिल आर्डर बल्लेबाज एक अलग अंदाज में बल्लेबाजी करता था.

काउड्रे का करियर

Graham Cowdrey dies: Former Kent batsman's honesty, generosity and spirit saw him live up to the family name | The Cricketer

इंग्लैंड के ग्राहम काउड्रे के केंट के लिए 14 हजार से ज्यादा रन बनाए और इस दौरान उनके बल्ले से 20 शतक निकले. काउड्रे के केंट के लिए 179 फर्स्ट क्लास मुकाबलों में 8858 रन बनाए. इस दौरान उन्होने अपनी टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया.

काउड्रे ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 17 शतक भी जड़े थे. वहीं लिस्ट ए क्रिकेट में उनके बल्ले से 5142 रन निकले और उन्होंने कुल 3 शतक और 24 अर्धशतक लगाए. उनकी बल्लेबाजी में हर तरह के शॉट्स देखे जा सकते थे, वो एक अलग अंदाज के बल्लेबाज थे.

ग्राहम काउड्रे के पूरे परिवार ने इंग्लैंड क्रिकेट की सेवा की. उनके पिता लॉर्ड काउड्रे और भाई क्रिस काउड्रे ने इंग्लैंड की कप्तानी की. ग्राहम के दादा और भतीजे ने भी फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला है मतलब ग्राहम काउड्रे के खून में ही क्रिकेट था.

केंट क्रिकेट ने पोस्ट की काउड्रे की याद में वीडियो

Entrance to the Kent cricket ground © Nick Smith :: Geograph Britain and Ireland

जहां एक तरफ ग्राहम काउड्रे की मौत से सब लोग स्तंभ है वहीं केंट क्रिकेट ने उनकी याद में एक वीडियो पोस्ट किया. जो सोशल मीडिया काफी देखा जा रहा है और उन्हें याद किया जा रहा है. कम उम्र उनकी मौत का होना सभी के लिए बहुत ख़राब खबर है.

काउड्रे की मौत से सदमे में दोस्त और केंट क्रिकेट

Graham Cowdrey dies at age of 56 after a short illness - News Today

इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर में से एक ग्राहम काउड्रे के अचानक निधन से केंट क्रिकेट क्लब और उनके दोस्त सदमे में हैं. काउड्रे के साथ केंट के लिए खेलने वाले मैथ्यू फ्लेमिंग ने कहा कि

“काउड्रे एक गेम चेंजर थे और मिडिल आर्डर में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर उन्होंने टीम को कई मैच जिताए. साथ ही वो एक जबर्दस्त फील्डर भी थे.”

केंट क्रिकेट ने भी काउड्रे के निधन पर एक बयान जारी कर उनके परिवार के साथ संवेदना जताई है. ग्राहम काउड्रे के परिवार में उनके तीन बच्चे है जिनका नाम माइकल, ग्रेस और एलेक्जेंडर काउड्रे है. वहीं अब उनके पिता जी के जाने के बाद अब उनके परिवार को भगवान खुश रखे.