IPL 2022
IPL 2022: Kene Williamson

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kene Williamson) आईपीएल 2022 में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. वह लगातार खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. आईपीएल का 54वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद (RCB vs SRH) के बीच खेला गया. आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH के सामने जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जबाव में हैदराबाद की टीम 125 रन पर ही ढ़ेर हो गई और इस मुकाबले को फाफ डु प्लेसिस की टीम ने 67 रनों से जीत लिया.

Kene Williamson की खराब फॉर्म पर हेड कोच ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

tom moody
Tom Moody

RCB के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का खराब प्रदर्शन देखने को मिला. SRH के सलामी बल्लेबाज विलियमसन को आरसीबी के खिलाफ बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kene Williamson) के कधों पर टीम को खिताब जिताने की बड़ी जिम्मेदारी है. लेकिन, वह खुद ही अच्छा प्रदर्शन करने में फ्लॉप साबित हो रहे हैं.

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, केन विलियमसन 100 से कम के स्ट्राइक रेट से रन बनाने वाले इक़लौते बल्लेबाज हैं. 11 पारियों के बाद वह 20 के कम की औसत से बल्लेबाजी कर रहे हैं. केन विलियमसन रविवार को खेले गए मुकाबले में चेन्नई के खिलाफ रन आउट हो गए. उनकी खराब फॉर्म पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. जिसमें हैदराबाद के हेड कोच टॉम मूडी (Tom Moody) की बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि,

‘हमने इस बारे में सोचा जरूर था, लेकिन हमें लगा कि त्रिपाठी, एडन मारक्रम और निकोलस पूरन तीन-चार और पांचवें नंबर पर हमारी बल्लेबाजी को अधिक मजबूती प्रदान कर सकते हैं. आजकेन विलियमसन (Kene Williamson) ने एक भी गेंद का सामना नहीं किया, लिहाजा आज के बिनाह पर उनके फॉर्म को लेक सवाल खड़ा करना कतई उचित नहीं है. हम उन्हें बैक करते हैं, वह एक वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं. इस सीजन में जरूर एक पल आएगा जब वह अपनी छाप छोड़ेंगे’

वनिंदु हसरंगा ने गेंदबाजी में दिखाया जलवा

Wanindu Hasaranga
Wanindu Hasaranga

वहीं इस मुकाबले में RCB के सबसे सफल गेंदबाज की बात करें, तो वनिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) ने दमदार बॉलिंग से आरसीबी को जीत दिलाई. उन्होंने अपने 4 ओवरों में 1 मेडल ओवर भी डाला. जिसमें उन्होंने 18 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए. जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया.

इनके अलावा जोश हेजलवुड भी काफी किफायती साबित हुए. हेजलवुड ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 17 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. वहीं पहली बार शानदार बॉलिंग की बदौलत आरसीबी की टीम ने 67 रनों से इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया.