ICC T20 World Cup 2021
ICC T20 World Cup 2021

KEN vs NIG Dream 11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – ICC T20 World Cup Africa Qualifier, 2021

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021मैच डिटेल्स:

icc womensKEN vs NIG के बीच टूर्नामेंट का छठा मैच 18 नवंबर को Integrated Polytechnic Regional Centre, Kigali, Rwanda में खेला जाएगा। यह मैच 12:45 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021मैच प्रीव्यू:

यह इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की NIG टीम को शुरूआती दोनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है। NIG टीम के हार की मुख्य वजह खराब बल्लेबाजी रही है इस मैच में टीम को अपने प्रमुख बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दूसरी ओर KEN टीम ने अभी तक इस टूर्नामेंट में 2 मैच खेले हैं जिसमें वह 1 मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब रही है।

KEN टीम के तरफ से राकेप पटेल,शेम नोगोचे,एलिजा ओटिएनो ने अभी तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। NIG टीम इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वही KEN अपने पिछले मैच की हार को बुलाकर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021मौसम रिपोर्ट:

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021पिच रिपोर्ट:

यह पिच गेंदबाजों के अनुकूल है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 110 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश KEN:

एलेक्स ओबांडा, गुरदीप सिंह, इरफान करीम (विकेटकीपर), कोलिन्स ओबुया, राकेप पटेल, रुशब पटेल, शेम नोगोचे (कप्तान), सुखदीप सिंह, नहेमायाह ओडिआम्बो, इमैनुएल बूंदी, एलिजा ओटिएनो

संभावित एकादश NIG:

पीटर अहो, चीमा अकाचुकवु, अश्मित श्रेष्ठ (विकेटकीपर), डेनियल गिम, इसाक ओकेपे, सेगुन ओलायिंका, एडेमोला ओनिकोयी, प्रॉस्पर उसेनी, रिडवान अब्दुलकरीम, सिल्वेस्टर ओकेपे (कप्तान), सेसन अदेदेजी

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

राकेप पटेल; इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार प्रदर्शन करते हुए 2 मैचों में 66 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए हैं इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

एलिजा ओटिएनो; इन्होंने इस टूर्नामेंट में अभी तक शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 मैचों में 4 विकेट लिए हैं पिछले मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए थे ये काफी अच्छी लय में गेंदबाजी कर रहे हैं इस मैच में भी यह अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

इसाक ओकेपे; यह NIG टीम के प्रमुख ऑलराउंडर है इन्होंने अभी तक 14 टी20 मैचों में 185 रन बनाए हैं और 12 विकेट लिए हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने दो मैचों में 2 विकेट लिए हैं इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

पीटर अहो; NIG टीम के दूसरे सबसे अच्छे ऑलराउंडर है इन्होंने अभी तक 10 टी20 मैचों में 108 रन बनाए हैं और 13 विकेट लिए हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने 2 मैचों में 3 विकेट लिए हैं इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

सिल्वेस्टर ओकेपे; NIG टीम के कप्तान है तथा टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं इन्होंने अभी तक 14 टी-20 मैचों में 17 विकेट लिए हैं इस मैच में भी गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

सेसन अदेदेजी; NIG टीम के प्रमुख बल्लेबाज है इन्होंने 18 T20 मैच में 389 रन बनाए हैं इस मैच में भी यह बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

कोलिन्स ओबुया; KEN टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी हैं इन्होंने 35 टी-20 मैचों में 691 रन बनाए हैं और 23 विकेट लिए हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने दो मैचों में 68 रन बनाए हैं इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान उप कप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

शेम नोगोचे; KEN टीम के सबसे प्रमुख ऑल राउंडर हैं इन्होंने 35 मैचों में 184 रन बनाए हैं और 44 विकेट लिए हैं इस टूर्नामेंट में अभी तक इन्होंने 21 रन बनाए हैं और 2 विकेट लिए है इस मैच में भी यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:  शेम नोगोचे ,कोलिन्स ओबुया

उपकप्तान:राकेप पटेल,एलिजा ओटिएनो

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021 ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 11 18 9.08.00 AM

विकेटकीपर;इरफान करीम 

बल्लेबाज:एलेक्स ओबांडा,गुरदीप सिंह, प्रॉस्पर उसेनी

आल राउंडर; कोलिन्स ओबुया, शेम नोगोचे ,पीटर अहो,इसाक ओकेपे

गेंदबाज;एलिजा ओटिएनो, नहेमायाह ओडिआम्बो,सिल्वेस्टर ओकेपे

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021 ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 11 18 9.08.38 AM 1

 

विकेटकीपर;इरफान करीम 

बल्लेबाज:एलेक्स ओबांडा, गुरदीप सिंह, प्रॉस्पर उसेनी

आल राउंडर; कोलिन्स ओबुया, शेम नोगोचे ,पीटर अहो,इसाक ओकेपे

गेंदबाज;एलिजा ओटिएनो, नहेमायाह ओडिआम्बो,सिल्वेस्टर ओकेपे

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। शेम नोगोचे ,कोलिन्स ओबुया  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

KEN vs NIG ICC T20 World Cup Qualifier, 2021 संभावित विजेता:

KEN के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

Ashish Khudania

Am a blog writer