msdhoni1 1600803094
Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 का आगाज अब कुछ ही दिनों में होगा। इसके लिए ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीमों के आखिरी रूप दे दिया है। मिनी ऑक्शन में सभी फ्रेंचाइजियों ने 145.30 करोड़ रुपये खर्च करते हुए 59 खिलाड़ियों को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया।

अब आगामी सीजन भारत में खेला जाएगा, सभी क्रिकेट फैंस व खिलाड़ी क्रिकेट के महासंग्राम यानि आईपीएल 2021 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इन दिनों क्रिकेट के गलियारों में भी सिर्फ आईपीएल की ही चर्चा है।

कोई पुराने रिकॉर्ड्स याद कर रहा है, तो कोई ये कयास लगा रहा है कि ये सीजन किस फ्रेंचाइजी के नाम रहने वाला है। तो आइए अब हम आपको सभी 8 फ्रेंचाइजियों से जुड़ी एक बड़ी खबर देते हैं। बताते हैं कि आईपीएल 2021 में किस फ्रेंचाइजी का विकेटकीपर और बैकअप विकेटकीपर कौन होगा।

8 फ्रेंचाइजियों का विकेटकीपर और बैकअप विकेटकीपर

1- महेंद्र सिंह धोनी – रॉबिन उथप्पा ( चेन्नई सुपर किंग्स )

आईपीएल

आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के पर्मानेंट विकेटकीपर हैं टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। एमएस , विश्व के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपरों में से एक रहे। भले ही अब वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन फैंस आईपीएल में उनकी विकेटकीपिंग का लुफ्त उठाते हैं।

बिजली की तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने वाले एमएस धोनी दुनियाभर के तमाम युवा विकेटकीपरों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। 2008 से ही धोनी चेन्नई की विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। चेन्नई के पास अब बैक अप के रूप में भी एक अनुभवी विकेटकीपर मौजूद हैं।

दरअसल, आईपीएल 2021 के लिए चेन्नई ने रॉबिन उथप्पा को राजस्थान के साथ ट्रेड करते हुए अपनी टीम में शामिल कर लिया है। इसलिए अब यदि चेन्नई को बैक अप विकेटकीपर की जरुरत पड़ती है, तो यकीनन धोनी, उथप्पा पर भरोसा जताएंगे।

Prev1 of 8
Use your ← → (arrow) keys to browse