Chennai Super Kings

क्रिकेट फैंस के जहन से अभी आईपीएल 2020 का खुमार नहीं उतरा था कि क्रिकेट के गलियारों में आईपीएल 2021 के चर्चे शुरु हो चुके हैं। जी हां, आईपीएल के आगामी संस्करण के लिए रिलीज व रिटेन प्लेयर की लिस्ट फ्रेंचाइजियों द्वारा तैयार करना शुरु किया जा चुका है। अब खबरें आ रही हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स अपकमिंग सीजन के लिए ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव को रिलीज कर सकती है।

सीएसके करना चाहती है केदार जाधव को रिलीज

केदार जाधव

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के एक निराशाजनक सीजन के बाद अब चेन्नई की टीम मैनेजमेंट आगामी सीजन के लिए अपनी टीम पर काम करना शुरु कर चुकी है। इस बीच ऐसी खबर आ रही है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी केदार जाधव को रिलीज करने पर विचार कर रही है। आईपीएल के 13वें सीजन में जाधव को 8 मैच खेलने का मौका मिला था और वह 20.66 के औसत से 62 रन बना सके थे। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैनेजमेंट के एक करीबी सूत्र ने इनसाइडस्पोर्ट को बताया है कि,

“फ्रैंचाइजी केदार जाधव को रिलीज करने की इच्छुक है और युवाओं में निवेश करना चाहती है। जाधव आईपीएल 2020 में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे। वह अपनी फिटनेस से भी जूझ रहे थे। सीएस,के आईपीएल 2021 में जाधव से आगे बढ़ेगी, टीम मैनेजमेंट में हर किसी को लगता है कि भविष्य में इस हार्ड कॉल को लेना और निवेश करना समझदारी होगी।”

चेन्नई के लिए बेहद निराशाजनक रहा आईपीएल 2020

आईपीएल में 3 बार टाइटल जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2020 का सीजन बेहद खराब रहा। टीम के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना और स्पिनर हरभजन सिंह ने सीजन के शुरु होने से पहले ही अपना नाम वापस ले लिया।

बीते सीजन में चेन्नई प्ले ऑफ में क्वालिफाई नहीं कर सकी और सातवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली। इससे पहले ऐसा आईपीएल इतिहास में कभी नहीं हुआ था, जब चेन्नई ने आईपीएल में हिस्सा लिया हो और प्ले ऑफ तक का सफर ना तय किया हो। हालांकि इस बात में कोई शक नहीं है कि टूर्नामेंट के खत्म होने से पहले आखिरी तीन मैचों में मानो चेन्नई अपने फॉर्म में लौट रही थी, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

20 जनवरी तक जमा करनी होगी रिलीज प्लेयर की लिस्ट

IPL

इंडियन प्रीमियर लीग का 14वें सीजन को लेकर अभी तारीख व वेन्यू का खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों को 20 जनवरी तक रिलीज किए जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट देने के लिए कह दिया है। साथ ही रिपोर्ट्स के अनुसार, इस साल मेगा ऑक्शन के बजाए 11 फरवरी को मिनी ऑक्शन हो सकता है।