hardik pandya

मौजूदा समय में इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज खेल रही टीम इंडिया को वहां से लौटने के बाद सितंबर में एशिया कप में खेलना है. पिछली बार की एशिया कप चैंपियन भारतीय टीम इस बार भी ख़िताब पर अपना कब्ज़ा जमाने की कोशिश करेगी.

वहीं भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या से भी बेहतर ऑल राउंडर खिलाड़ी मौजूद है. वह खिलाड़ी है केदार जाधव. एशिया कप में जाधव भारत के लिए मैच विनर ऑल राउंडर साबित हो सकते हैं.

हार्दिक पांड्या का प्रदर्शन

hardik pandya bowling 1517902467 1521690776

हार्दिक पांड्या ने भारतीय टीम के लिए अभी तक 41 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें 29.13 की औसत से 670 रन बनाए हैं. जबकि गेंदबाजी में पांड्या ने 40 विकेट निकाले हैं. पांड्या ने 2016 में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे टीम डेब्यू किया था.

पंड्या से बेहतर केदार जाधव 

हार्दिक पांड्या और केदार जाधव के आंकड़े देखने पर जाधव पांड्या से बेहतर नजर आते हैं. केदार ने भारतीय टीम के लिए 40 वनडे मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 39.9 की औसत से 798 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी में मिले मौकों पर केदार ने 5.18 की इकॉनमी से रन देकर 16 विकेट चटकाए हैं. केदार ने आखिरी बार भारत के लिए वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ इसी वर्ष फरवरी में खेला था.

707247 kedar jadhav afp

पांड्या लगातार रन बनाने में असफल

हार्दिक पांड्या ताबड़तोड़ बल्लेबाजी तो करते हैं, मगर वह लगातार रन बनाने में सफल नही रहे हैं. अंतिम एक दो ओवरों में आकर पांड्या तेजी के साथ रन बनाने की क्षमता रखते हैं, लेकिन परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी करते हुए पांड्या टीम को मुसीबत से बाहर निकालने में अभी तक सफल नही हुए है.

यही वजह है कि पांड्या ने जहां 29.13 की औसत से रन बनाए हैं तो वहीं केदार जाधव ने 39.9 की औसत से रन बनाए हैं. केदार जाधव बल्लेबाजी में निचले क्रम में आते हुए बल्लेबाजी क्रम को और अधिक मजबूती प्रदान कर सकते हैं. वहीं हार्दिक पांड्या तेज गेंदबाजी में अधिक प्रभावी नही रहे हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.