collage 2017 07 30 1

भारत जैसे देश में यदि यहाँ के लोगो को कोई एक कारण सभी को आपस में जोड़ने का काम करता हैं, तो वो हैं क्रिकेट जिसे इस देश में एक धर्म की तरह माना जाता हैं. भारत जैसे देश में हर व्यक्ति अपने आप को इस खेल से जरुर जोड़ना चाहता हैं, जिस कारण भारत में इस खेल को अन्य खेलों के मुकाबले कहीं अधिक आगे देखा जाता हैं. भारत में सचिन तेंदुलकर को इस खेल के भगवान के रूप में देखा जाता हैं.

क्रिकेट और बॉलीवुड का रहा गहरा नाता

rah
photo credit : Getty images

भारत में क्रिकेट और बॉलीवुड के बीच गहरा नाता देखने को मिलता हैं, अक्सर दोनों ही जगहों के सितारों को एक जगह पर देखा जाता हैं. आईपीएल में बॉलीवुड के सितारों ने अपनी रूचि को दिखाते हुए पूरी क्रिकेट की टीम को खरीद रखा हैं. क्रिकेट के सितारों और बॉलीवुड का जुड़ाव बेहद पुराना रहा हैं. इस समय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की गर्लफ्रेंड भी बॉलीवुड की अदाकारा अनुष्का शर्मा ही हैं.

कटरीना ने बताया अपना फेवरेट खिलाड़ी

rah1
photo credit : Getty images

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा और अभी हाल में रिलीज हुयी फिल्म जग्गा जासूस में अभिनय करने वाली केटरीना कैफ से जब उनके पसंदीदा क्रिकेट खिलाड़ी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने जवाब में इस समय के किसी भी ऐसे खिलाड़ी का नाम लिया जो कि वर्तमान भारतीय टीम का हिस्सा हो बल्कि उनकी पसंद बाकी लोगों से बिलकुल ही अलग टीम इण्डिया में दी वाल के नाम से पहचाने जाने वाले राहुल द्रविड़ हैं. कटरीना का ये जवाब सभी को बेहद चौका जरुर सकता हैं, क्योकि इस समय काफी लोगो की पसंद भारत में विराट कोहली हैं, और युवा लोगो की तो खास करके.

द्रविड़ की बल्लेबाजी और स्वभाव पसंद

kat

कटरीना से जब पूछा गया कि उनके पसंदीदा खिलाड़ी राहुल द्रविड़ क्यो हैं, तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि मुझे राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी और उनका स्वभाव बेहद पसंद था. वे एक महान खिलाड़ी होने के नाते एक बेहद अच्छे इंसान भी हैं. कटरीना ने राहुल द्रविड़ के बारे एक बात ये भी कही कि वे जल्दी ही किसी से बात भी नहीं करते हैं वे काफी शर्मीले स्वभाव के भी हैं. कटरीना को राहुल की जो बात सबसे पसंद आई वो थी, कि वे कभी भी गुस्से में या प्रेशर में नहीं होते हैं जो कि उनके स्वाभाव की सबसे सकारात्मक बात हैं.

2008 के आईपीएल में हुयी थी मुलाकात

kat4

राहुल द्रविड़ और कटरीना कैफ की मुलाकात 2008 के आईपीएल के दौरान हुयी थी, उस समय कटरीना कैफ आरसीबी की टीम का समर्थन करने के लिए बंगलौर के मैदान में जाया करती थी, उसी समय से कटरीना को राहुल द्रविड़ के व्यवहार के बारे में पता चला था. राहुल द्रविड़ के बारे में पहले भी काफी लोग कह चुके हैं, कि उनका स्वभाव बेहद शांत हैं. राहुल द्रविड़ इस समय भारत की ए और अंडर 19 की टीम के मुख्य कोच पद का भार सम्भाल रहे हैं. राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट में नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए ना जाने कितने मैच में जीत दिलाई हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *