कैटरीना कैफ

बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच एक अलग ही कनेक्शन हमेशा से ही देखा जा रहा है। लेकिन यहां हम किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस व क्रिकेटर की लव लाइफ के बारे में बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि बात हो रही है बॉलीवुड की खूबसूरत अदाकारा कैटरीना कैफ के पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में। कैटरीन को फेवरेट क्रिकेटर, विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर को नहीं बल्कि सादगी पसंद राहुल द्रविड़ हैं।

राहुल द्रविड़ हैं कैटरीना कैफ के पसंदीदा क्रिकेटर

कैटरीना कैफ

आज के मॉडर्न जमाने में आपने देखा होगा, अधिकतर बॉलीवुड कलाकार महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली या फिर सचिन तेंदुलकर के फैन होते हैं। लेकिन बॉलीवुड की बेहद खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ को विश्व क्रिकेट में अपने खतरनाक खेल के साथ-साथ शांत स्वभाव के लिए मशहूर राहुल द्रविड़ बहुत पसंद हैं। उन्होंने राहुल द्रविड़ की बात करते हुए कहा,

“मुझे राहुल द्रविड़ पसंद हैं, वह मुझे एक जेन्टलमेन लगते हैं। मैंने आजतक उन्हें गुस्सा करते, दुखी होते और हाईपर होते नहीं देखा है और मैं इन तीन शब्दों के अलावा उनके लिए कुछ नहीं बोल सकती की वह बहुत SHY हैं। “

बता दें, कैटरीना कैफ की अपकमिंग फिल्म सूर्यवंशी की रिलीज डेट फाइनल हो गई है। फिल्म इस साल 2 अप्रैल को देश के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसमें कैटरीना, अक्षर कुमार के साथ नजर आने वाली हैं।

राहुल द्रविड़ के आंकड़े हैं शानदार

विश्व क्रिकेट में ‘द वॉल’ के नाम से पहचाने जाने वाले राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अपने खेल के दिनों में खूब रन बनाए। वह भारत के लिए टेस्ट में सचिन तेंदुलकर के बाद सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे।

राहुल ने भारत के लिए 164 टेस्ट, 344 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने क्रमश: 13288 व 10889 रन बनाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में द्रविड़ ने 48 शतक लगाए।

खेल छोड़ने के बाद भी किया युवाओं को तैयार

कैटरीना कैफ

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी भारतीय क्रिकेट में अपना योगदान देना जारी रखा। वह अंडर-19 व इंडिया एक के कोच रहे और फिलहाल व एनसीए के प्रमुख पद पर काम कर रहे हैं।

उनकी कोचिंग में उन्होंने तमाम भारतीय युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, ऋषभ पंत, इशान किशन और भी कईयों को तैयार किया है, जो आने वाले समय में भारतीय टीम का प्रतिनिदधित्व करते नजरे आएंगे और इनमें से कुछ तो अभी ही टीम इंडिया का हिस्सा हैं।