Katherine Brunt Breached ICC Code of Conduct- ind w vs eng w CWG 2022

Katherine Brunt: भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सांतवे आसमान पर है. ग्रुप स्टेज में धाकड़ प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में मेज़बान टीम इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से करारी शिकस्त दी. इस जीत के बाद भारत गोल्ड जीतने से सिर्फ एक कदम दूर है. वहीं सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड महिला टीम को मिली हार के बाद एक और बड़ा झटका लगा है. कैथरीन ब्रंट (Katherine Brunt) के खिलाफ आईसीसी ने कार्यवाही की है.

Katherine Brunt के ऊपर आईसीसी ने की कार्यवाही

Katherine Brunt Breached ICC Code of Conduct

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम जब बल्लेबाज़ी कर रही थी तो, उनकी पारी के 17वें ओवर में दीप्ति शर्मा का कैच ड्रॉप हो गया था. जिसके बाद कैथरीन ब्रंट (Katherine Brunt) ने अनुचित शब्दों का इस्तेमाल किया. गलत शब्दों का प्रयोग करने की वजह से ही आईसीसी ने कैथरीन के खिलाफ कार्यवाही की.

आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट का उल्लंघन करने की वजह से उन्हें एक डीमेरिट पॉइंट भी दिया गया है. खिलाड़ी आईसीसी कोड ऑफ़ कंडक्ट आर्टिकल 2.3 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है. कैथरीन ने अपनी गलती को कबूला था जिसकी वजह से औपचारिक सुनवाई की दरकार नहीं हुई. इसी के साथ इंग्लैंड की इस खिलाड़ी को यह एक ही साल में दूसरी बार डिमेरिट पॉइंट दिया गया है. जिसके चलते इनको आगे सावधानी बरतने की ज़रूरत होगी.

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

IND W vs ENG W- CWG 2022 SF

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया था. स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने मिलकर टीम को एक अच्छी स्टार्ट दिलवाई थी. ग़ौरतलब है कि उसके बाद टीम की पारी लड़खड़ा गई. लेकिन इसके बावजूद भी इंडिया 5 विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 164 रन लगाने में सफल रही.

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 रनों से चूक गई और निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना पाई. दोनों टीमों के बीच एक टक्कर का मुकाबला देखने को मिला. बहरहाल, कॉमनवेल्थ गेम्स का क्रिकेट में फ़ाइनल मुकाबला अब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.