Karun Nair looks to seal India berth
Crickbuzz

टीम इंडिया एक दिन बाद 14 जून को अफगानिस्तान के साथ अहम टेस्ट मुकाबला खेलेगी जिसके लिए सभी जबरदस्त तैयारी में जुटे हुए हैं. वहीं कई साल बाद टीम में जगह पाने वाले करुण नायर ने इस मैच को लेकर ख़ास बातचीत में अपने दिल की बात साझा की और मैच को लेकर तैयारियों को बताया.

बता दें कि, करुण इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं जो साल 2016 में चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ धमाकेदार 303 रन बनाकर सुर्ख़ियों में आ गए थे. आइये आपको बताते हैं करुण नायर ने हाल ही में अफगानिस्तान टेस्ट में जगह मिलने के बाद क्या कहा है.

Karun Nair looks to seal India berth
NDTV

दो साल पहले साल दिसंबर 2016 में अपनी विस्फोटक पारी खेलकर मैदान में तूफ़ान लाने वाले युवा खिलाड़ी करुण नायर अब एक बार फिर सुर्ख़ियों में हैं. लेकिन इस बार उनकी धमाकेदार पारी नहीं बल्कि टीम इंडिया में अफगानिस्तान के होने वाले टेस्ट मुकाबले में जगह मिलना है. जी हां 2016 चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ खेलते हुए करुण ने 303 रनों की तूफानी पारी खेली थी जिसके बाद हर कोई उनकी तरकीब को जानना चाह रहा था. करुण जहां भी जाते उनसे इस धमाकेदार नॉक को लेकर सवाल किया जाता, ऐसे में अब उन्होंने जवाब दिया है.

Karun Nair looks to seal India berth
Crickbuzz

करुण नायर ने अपने उस तूफानी पारी को लेकर बात करते हुए बोला “मैं अब उसको ध्यान में नहीं रखना चाहता हूं, अब आगे की पारियों पर फोकस है. आगे के मैचों में और बड़े स्कोर बनाना चाहता हूं.” बता दें कि, करुण की इस विस्फोटक और एतिहासिक पारी के बाद से वह एक भी मैच में फिर से ऐसा कमाल नहीं दिखा सके हैं. लेकिन अब देखना होगा की क्या वह अफगानिस्तान के साथ मुकाबले में एक बार फिर कोई नया चमत्कार करते हैं.

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test
Mid Day

बता दें कि, 14 जून यानी एक दिन बाद अफगानिस्तान के साथ अहम मुकाबला खेला जाना है जिसके लिए करुण नायर को भी टीम में शामिल किया गया है. अब इस दिल्चासो मुकाबले में उनसे काफी उम्मीदें हैं. करुण नायर को इंडिया ऐ की एक बार फिर कमान मिली है और वह अगले महीने इंग्लैंड दौरे को लेकर भी बेहद उत्साहित हैं. टाइम्स ऑफ़ इण्डिया से ख़ास बातचीत में उन्होंने अपने इस दौरे को लेकर अपनी तैयारी को लेकर बात कही.

5 players who are failed to cross Yo-yo fitness test
cricbuzz

करुण कहते हैं कि, वह बेहद उत्साहित हैं और एक बार फिर यह शानदार मौका मिला हिया जिसको बखूबी निभाऊंगा. नायर ने बताया की वह पिछले एक डेढ़ साल से काफी मेहनत कर रहे हैं और इस अहम मुकाबले में वह धमाल मचाने को पूरी तरह से तैयार हैं. साथ ही नायर ने कहा कि, वह खुद को काफी फिट कर चुके हैं. 

बता दें कि, एक तरफ जहां करुण नायर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना जलवा बिखेरेंगे. तो वहीं अगले महीने इंलैंड के साथ इंडिया-ऐ की कमान संभालते हुए फोर डे गेम खेलेंगे.

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *