Kartik tyagi neeraj chopra

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स (RR vs PBKS) के बीच खेले गए यूएई लेग के तीसरे मुकीबले में कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ही नहीं बल्कि भारत को हाल ही में गोल्ड मेडल जिताने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) भी दिखाई दिए. उन्होंने टोक्यो ओलंपिक 2020 में ट्रैक और फील्ड स्पर्धाओं में भारत की झोली में पहला गोल्ड मेडल डाला और अब आईपीएल 2021 में भी उनकी ताकत देखने को मिल रही है. शायद आप अब ये सोच रहे होंगे कि आखिर इंडियंन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन (IPL 2021) में उनका नाम हम क्यों ले रहे हैं तो आपको हम इस खबर के विस्तार समझाने जा रहे हैं.

यूएई लेग का तीसरा मुकबला रहा बेहद रोमांचक

Kartik Tyagi

आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में खेला जा रहा है. इस लीग का 32वां मुकाबला बेहद रोमांचक रहा. मंगलवार को खेले गए  मुकाबले में वो हुआ जिसकी किसी ने उम्मीद तक नहीं की थी. पंजाब आसानी से इस मैच पर पकड़ बनी चुकी थी और जीत के चंद कदम दूर थी. कप्तान संजू सैमसन ने अपना आखिरी दावं खेला. मैच में ट्विस्ट तब आया जब गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने आखिर के ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 रन बचाए.

साथ ही 2 रन से इस मुकाबले को उनकी टीम ने जीत भी लियाय ये कारनामा करने के बाद उस युवा खिलाड़ी की जमकर चर्चा हुई. उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को मुरीद बना लिया सोशल मीडिया से लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट्स भी उनकी तारीफ में कसीदे पढ़ने को मजबूर हो गए. अंतिम ओवर में पंजाब को सिर्फ 4 रनों की दरकार थी और इस खिलाड़ी ने पूरे मैच का पासा ही पलटकर रख दिया.

राजस्थान टीम के युवा खिलाड़ी ने पलट दिया मैच

photo 2021 09 22 00 48 46 1

आखिर के बचे ओवर में युवा पेसर कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) गेंदबाजी करने के लिए आए. उन्होंने अंतिम ओवर में पहले दो विकेट चटकाए और सिर्फ 1 रन दिया. उनके इस खास स्पैल की वजह से राजस्थान रॉयल्स ने 2 रन से इस मैच को जीत लिया. पंजाब की ओर से मयंक अग्रवाल ने 67 और कप्तान केएल राहुल ने 49 रन की बेहतरीन पारी खेली. इन दोनों ने शानदार साझेदारी के बदौलत टीम की जीत तय कर दी थी.

लेकिन, मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों से जो उम्मीद थी आखिर में उस पर उन्होंने पानी फेर दिया. आखिर 6 गेंदे पंजाब किंग्स की हार का टर्निंग प्वाइंट साबित हुई और अच्छा खासा मैच हाथ से निकल गया. इस सीजन में पंजाब किंग्स की यह 6ठी हार थी. इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर हर जगह राजस्थान रॉयल्क का यूवा पेसर गेंदबाज चर्चा में बना हुआ है. फैंस उनमें नीरज चोपड़ी की छवि देख रहे हैं.

सोशल मीडिया पर छाए नीरज चोपड़ा और राजस्थान का ये युवा खिलाड़ी

photo 2021 09 22 00 48 53

दरअसल इस मुकाबले की शुरूआत में ही कप्तान केएल राहुल को तीन जीवनदान मिले थे. पहले 2, फिर 29 और 31 रन पर उनका विकेट बचा. जिसके बाद उन्होंने बल्ले से ताबड़तोड़ रन भी बरसाए. लेकिन अर्धशतक पूरा करने से सिर्फ एक रन दूर रह गए. वहीं, मयंक अग्रवाल ने शानदार खेल दिखाया. इस मैच में पंजाब भारी दिखाई पड़ रहा था लेकिन अंतिम ओवर में कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने एक नया इतिहास रच दिया.