karthik meiyappan meet MS Dhoni

टी20 विश्व कप के क्वालीफायर मुकाबलों के ग्रुप ए में 18 अक्टूबर को श्रीलंका और संयुक्त अरब अमीरात के बीच मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में युएई के कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। बता दें कि कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) टी20 विश्व कप के इतिहास में 5वें ऐसे गेंदबाज बन गए हैं जिन्होंने टी20 विश्व कप में हैट्रिक लेने का कीर्तिमान हासिल किया है।

हालांकि उनकी शानदार गेंदबाजी के वाबजूद युएई की टीम जीत नहीं सकी। वहीं उन्हें इस मुकाबले में 79 रनों के बड़े अंतर से हार मिली। मैच के कुछ दिन बाद कार्तिक मयप्पन ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में एक ऐसी प्रतिक्रिया दी। जिसके बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना ही नहीं रहा।

धोनी मिलनसार व्यक्तित्व के खिलाड़ी हैं

Karthik Meiyappan has picked up the first hat-trick of T20 World Cup 2022 - भारतीय मूल के कार्तिक मयप्पन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप 2022 में हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बने

मुकाबले के कुछ दिन बात युएई के स्पिनर गेंदबाज कार्तिक मयप्पन  (Karthik Meiyappan) ने भारत के पूर्व कप्तान धोनी की तारीफ की है। उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा, “मुझे सीएसके में एमएस धोनी से मिलने और बोलने का मौका मिला। वह बहुत मिलनसार और बातें साझा करने के लिए तैयार थे, जो मेरे जैसे युवा खिलाड़ी के लिए अपने आप में बहुत अच्छा था।”

धोनी की मयप्पन (Karthik Meiyappan) के साथ मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वो अगले साल आईपीएल फेंचाईजी चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। बता दें कि अगले साल जड़ेजा की जगह महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर सीएसके की कप्तानी करते हुए मैदान पर नजर आएंगे।

भारत के चेन्नई में जन्मे कार्तिक मयप्पन

UAE के गेंदबाज ने ली T20 वर्ल्ड कप 2022 की पहली हैट्रिक, श्रीलंका के खिलाफ किया बड़ा कारनामा | CricketCountry.com हिन्दी

भारत में जन्मे हुए बहुत से खिलाड़ी भारत में न खेलकर विदेशों में अपनी किस्मत आजमाते हैं। आमतौर पर देखा जाता है कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है। जिसके चलते कई खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट में खेलने का मौका नहीं मिल पाता है। वहीं मौके की तलाश में खिलाड़ी किसी अन्य देश का हाथ थाम लेते हैं और वहां की टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं।

इसी लिस्ट में युएई के कार्तिक मयप्पन (Karthik Meiyappan) का नाम भी शामिल है। जो कि भारत के तमिलनाडू, चेन्नई में जन्मे हैं। लेकिन मयप्पन भारत के लिए नहीं बल्कि सयुक्त अरब अमीरात के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं। उनका क्रिकेट खेलने का जुनून उन्हें यूएई ले आया और आज वो इस टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ियो में से एक हैं।

कार्तिक मयप्पन ने की शानदार गेंदबाजी

T20 Wc: Uae Karthik Meiyappan Takes First Hat-trick Of 2022 T20 World Cup Against Sri Lanka - T20 Wc 2022: श्रीलंका और यूएई के मैच में भारतीय गेंदबाज ने ली हैट्रिक, जानें

यूएई की तरफ से खेलते हुए श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में मयप्पन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए विपक्षी बल्लेबाजों को एक- एक कर पवेलियन की तरफ भेजा। श्रीलंकाई टीम के मध्यक्रम को मयप्पन (Karthik Meiyappan) ने तहस-नहस कर दिया। उन्होंने श्रीलंका के असलंका, दासुन शनाका और भानुका राजपक्षे का विकेट लगाातार तीन गेंदो पर लेकर यूएई को एक मजबूत स्थिति में खड़ा कर दिया था।

उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट झटके। हालांकि यूएई की टीम को निर्धारित 20 ओवर में 153 रनों का लक्ष्य मिला। जवाब में यूएई की पूरी टीम महज 73 रनों पर ही सिमट गई और मुकाबले में उन्हें 79 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वहीं इस हार के साथ ही यूएई का टी20 विश्व कप का सफर खत्म हो गया है।