Virat Kohli wants India to win Asia Cup and T20 World Cup 2022

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) ने विराट कोहली की खराब फॉर्म को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. कोहली अपनी खराब फॉर्म के चलते चौतरफा आलोचनाओं से घिरे हुए हैं. उन्होंने साल 2019 से कोई शतकीय पारी नहीं खेली है. जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर निकालने की आवाजें भी उठनी शुरू हो गई हैं. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा का मानना है वह जल्द ही बैक करते हुए नजर आएंगे.

Kapil Dev ने विराट की खराब फॉर्म पर साधा निशाना

Kapil Dev on Virat Kohli Form
Kapil Dev and Virat Kohli

कपिल देव (Kapil Dev) विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब फॉर्म को लेकर काफी चिंतित हैं. कोहली के पास इंग्लैंड में खेले जाने वाले तीसरे मुकाबले में बड़ी पारी खेलने का पूरा मौका होगा. इसके बाद वह वेस्टइंडीज दौरे पर आराम करेंगे और सीधे एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे. लेकिन, उससे पहले विराट को फॉर्म पर एक बार फिर बात करते हुए कपिल देव ने एबीपी न्यूज से कहा,

‘ऐसा नहीं है कि भारत पिछले पांच-छह सालों में विराट कोहली के बिना नहीं खेला है, लेकिन मैं चाहता हूं कि ऐसा खिलाड़ी वापस फॉर्म में आए. उन्हें भले ही बाहर कर दिया गया हो या आराम दिया गया हो, लेकिन उनमें अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है. कपिल ने सलाह दी है कि विराट जहां भी खेलें, बस रन बनाएं और आत्मविश्वास हासिल करें’.

कोहली को जल्द कम बैक करना चाहिए

Sourav Ganguly on Virat Kohli

विराट कोहली (Virat Kohli) विश्व क्रिकेट के सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है. इस बात में कोई दोराय नहीं है, लेकिन लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा है. ऐसे में इन परिस्थितियों से बचने के लिए कोहली को जल्द से जल्द फॉर्म में लौटना चाहिए. नहीं तो उन्हें भी टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है. इस बारे में पूर्व क्रिकेटर ने आगे कहा,

‘रणजी ट्रॉफी खेलें या कहीं भी रन बनाएं. उनके आत्मविश्वास को वापस लाने की जरूरत है. एक महान और अच्छे खिलाड़ी में यही अंतर होता है. उनके जैसे महान खिलाड़ी को फॉर्म में वापस आने में इतना समय नहीं लगाना चाहिए. उन्हें खुद से लड़ना होगा और चीजों को व्यवस्थित करना होगा’.

4 replies on ““फॉर्म में वापसी के लिए इतना समय नहीं लगाना चाहिए”, एक बार फिर कपिल देव ने विराट कोहली पर कसा तंज”

Comments are closed.