Kapil Dev Statement on he is getting into politics

Kapil Dev: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव आज कल काफी चर्चा में है. वजह, राजनीती. जी हां! हाल ही में इस बात की खबरें तेज़ हो गई थी कि भारत के चहीते क्रिकेटर कपिल देव राजनीती से जुड़ने वाले हैं और वह बहुत जल्दी अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी से हाथ मिलाने वाले हैं.

इतना ही नहीं बल्कि कपिल और केजरीवाल की एक मुलाकात की फोटो भी तेज़ी से वायरल हो रही थी. हालांकि पूर्व भारतीय खिलाड़ी (Kapil Dev) ने इन सभी खबरों को खारिज कर दिया और इस मामले को लेकर काफी निराश भी नज़र आए.

Kapil Dev ने राजनीती से जुड़ने की खबरों को किया खारिज

Kapil Dev

आपको बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर कपिल देव उनके राजनीती में शामिल होने की अफवाह से काफी ज़्यादा निराश हैं. उन्होंने लोगों द्वारा फैलाई जाने वाली इस झूठी खबर को पूरी तरह से गलत बताया है . कपिल (Kapil Dev) ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी पोस्ट करते हुए कहा है कि,

“मुझे अभी-अभी एक राजनीतिक दल में शामिल होने की खबर मिली है. यह पूरी तरह से असत्य है। मैं किसी राजनीतिक दल से जुड़ा नहीं हूं. मैं बहुत निराश हूं कि लोगों ने झूठी खबरें फैलाईं. निश्चिंत रहें, अगर मुझे कभी इतना बड़ा कदम उठाना होगा, तो मैं सार्वजनिक रूप से इसकी घोषणा करूंगा.”

Kapil Dev Statement on he is getting into politics

कपिल देव ने जितवाया था भारत को पहला विश्वकप

Kapil Dev

कपिल देव भारतीय क्रिकेट टीम के पहले कप्तान हैं जिन्होंने टीम को वर्ल्डकप जितवाया था, 1983 में भारत ने वर्ल्डकप के फेवरेट माने जाने वाली घातक वेस्टइंडीज़ को 43 रनों से मात दी थी. इसके अलावा जब भारत वर्ल्डकप खेलने गए थी तो, किसी को इतनी भी उम्मीद नहीं थी कि टीम 1983 में विश्वकप का एक भी मैच जीतेगी. लेकिन कपिल देव की अगुवाई में टीम एक अलग अवतार में नज़र आई थी.

इसके अलावा बात करें कपिल की तो, इस दिग्गज खिलाड़ी ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए 225 वनडे और 131 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए क्रमश: 5248 और 3783 रन बनाए हैं. वहीं अगर गेंदबाज़ी की बात करें तो कपिल ने टेस्ट में 434 तो वहीं वनडे में 253 विकेट अपने नाम किए हैं.