Rohit Sharma And Kapil Dev 1

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की बल्लेबाजी का फॉर्म इन दिनों गड़बड़ाया हुआ है। विश्व के महानतम सलामी बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा रनों के लिए तरस रहे हैं, आईपीएल 2022 में ना तो उनकी कप्तानी में टीम जीत सकी और ना ही वे बल्ले से कुछ खास योगदान दे पाए, इस साल रोहित ने 14 मैचों में सिर्फ 248 रन बनाए, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में उन्हें आराम भी दे दिया गया। हाल ही में भारत को विश्वकप जिताने वाले कप्तान कपिल देव ने रोहित शर्मा को आड़े हाथों लेते हुए सवाल खड़े कर दिए हैं।

Rohit Sharma के फॉर्म पर खुलकर बोले कपिल देव

India vs Sri Lanka: Skipper Rohit Sharma says hosts' performance in 1st ODI an 'eye opener' for team - Firstcricket News, Firstpost

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आखिरी इंटरनेशनल मैच श्रीलंका के खिलाफ खेला था, इसके बाद उन्हें आईपीएल 2022 में देखा गया। इस साल का सीजन उनकी टीम मुंबई इंडियंस के लिए किसी बुरे सपने की तरह गुजरा था, साथ ही रोहित शर्मा भी अपने बल्लेबाजी से प्रभावित करने में कामयाब नहीं हो पाए। इस सीजन उन्होंने 14 मैचों में 248 रन बनाए इस दौरान उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 48 रन का रहा। लिहाजा उन्होंने के भी फिफ्टी नहीं जड़, इस पर सवाल उठाते हुए कपिल देव ने कहा कि

रोहित शर्मा काफी अच्छे खिलाड़ी है इस पर कोई सवाल नहीं है, लेकिन अगर आप 14 मैचों में एक भी फिफ्टी नहीं जड़ेंगे तो आप पर सवाल खड़े किए जाएंगे। चाहे डॉन ब्रैडमैन, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर हो या विव रिचर्ड्स कोई भी हो सवाल तो किए जाएंगे।

कपिल देव ने कप्तान Rohit Sharma को ब्रेक देने पर भी उठाए सवाल

Kapil Dev

इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्वकप पर इस समय टीम इंडिया की नजरें टिकी हुई है। जिसमें रोहित शर्मा की बतौर कप्तान और बल्लेबाज अहम भूमिका होने वाली है। लेकिन उनका मौजूदा फॉर्म भरोसा जताता हुआ नजर नहीं आ रहा है। कपिल देव ने कहा कि वे नहीं जानते है कि रोहित के साथ क्या गलत हो रहा है। इसके साथ ही उन्होंने सिलेक्टरों की नीति भी सवाल उठाते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रोहित शर्मा को ब्रेक कैसे दिया जा सकता है।

अभ्यास मैच में भी फ्लॉप साबित हुए Rohit Sharma

Rohit Sharma

इसके साथ ही आपको बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस समय टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड दौरे पर मौजूद है। जहां भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल की सीरीज का शेष इकलौता टेस्ट मैच खेलना है, जिसकी शुरुआत 1 जुलाई से तय की गई है। इसके बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है। टेस्ट मैच सए पहले भारत ने काउंटी क्रिकेट की टीम लीस्टेरशायर के साथ अभ्यास मैच खेल रही है। जिसकी पहली पारी में रोहित शर्मा सिर्फ 25 रन बनाकर आउट हुए थे।