Kapil Dev WTC

T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम बिना सेमीफाइनल में जगह बनाए टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। जिसके बाद चारों ओर Team India व खिलाड़ियों को सवाल के कटघरे में खड़ा किया जा रहा है। इस बीच विश्व कप विजेता कप्तान Kapil Dev का कहना है कि भारतीय खिलाड़ी देश के लिए खेलने के बजाए IPL को तवज्जों देते हैं। असल में विश्व कप के 2 दिन पहले तक खिलाड़ी IPL 2021 का हिस्सा थे।

खिलाड़ी देते हैं IPL को तवज्जो

kapil dev on IPL

Team India के लिए टी20 विश्व कप 2021 किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। सेमीफाइनल में पहुंचे बिना ही भारत को घर वापसी करनी होगी। Kapil Dev का मानना है कि भारतीय खिलाड़ी देश के लिए खेलने से अधिक तवज्जो IPL को देते हैं। उन्होंने कहा,

“हम इस पर क्या कह सकते हैं, जब खिलाड़ी देश की बजाए आईपीएल को तवज्जो देने लगें। खिलाड़ियों को देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। मुझे उनकी वित्तीय हलात की जानकारी नहीं है। लेकिन मैं मानता हूं कि खिलाड़ियों को पहली प्राथमिकता देश होना चाहिए इसके बाद फ्रैंचाइजी।”

IPL और विश्व कप में होना चाहिए था गैप

टी20 विश्व कप 2021 और IPL 2021 में अधिक गैप नहीं था। 15 अक्टूबर को आईपीएल फाइनल खेला गया, जबकि 17 अक्टूबर से आईसीसी इवेंट शुरु हो गया। कई क्रिकेट स्पेसलिस्ट के बाद Kapil Dev का भी मानना है कि विश्व कप और आईपीएल में गैप होना चाहिए था। उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि आईपीएल और वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में कुछ गैप रहना चाहिए। लेकिन एक बात तो साफ है कि आज हमारे खिलाड़ियों को आईपीएल से काफी एक्सपोजर मिल रहा है। लेकिन वह इसका कोई फायदा नहीं उठा सके।”

Team India को शुरु कर देनी चाहिए अगले विश्व कप की तैयारी

kapil dev on IPL

भारत के लिए अब टी20 विश्व कप 2021 का सफर खत्म होने को है, आखिरी मैच नामिबिया के साथ 8 अक्टूबर को खेला जाना है। ऐसे में Kapil Dev का मानना है कि भारतीय टीम को अगले टी20 विश्व कप के बारे में सोचना व तैयारी शुरु कर देनी चाहिए। दिग्गज ने कहा,

“भले यह टी20 वर्ल्ड कप खत्म हो गया है, लेकिन टीम इंडिया को अभी से अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड की योजनाएं बनानी शुरू कर देनी चाहिए। यह समय भविष्य की ओर देखने का है। आपको अभी से ही योजनाएं बनानी शुरू कर देनी चाहिए। ऐसा नहीं है कि आपके लिए वर्ल्ड कप खत्म हो गया है तो समूची भारतीय क्रिकेट ही खत्म हो गई है. जाइए और अगली प्लानिंग शुरू कीजिए।”

IPL 2022 Auction | IPL 2022 Teams | IPL News and Updates | IPL  2022 Schedule | ICC Teams  Rankings | ICC Players Rankings | Ravi Shastri को इस आईपीएल टीम से मिला कोच का ऑफर!