विराट कोहली

विश्व क्रिकेट में मौजूदा समय में सबसे बड़ा बल्लेबाज भारतीय टीम का कप्तान विराट कोहली को माना जाता है. उन्होंने तीनो फॉर्मेट में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत दिलाई है. जिसके कारण अब उन्हें डीडीसीए ने सम्मानित किया है. उसके साथ ही अब पूर्व विश्व विजेता कप्तान कपिल देव ने भी उनकी तारीफ की है.

कपिल देव ने की विराट कोहली की तारीफ 

विराट कोहली

डीडीसीए के समारोह में विराट कोहली को सम्मानित किया गया. जिसके बाद पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान कपिल देव ने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि

” कोहली को अभी बहुत आगे जाना है. ये सही नहीं है हम उसके करियर में मध्य में ये बातें करें. लेकिन उसने बहुत ही शानदार तरीके से अपने करियर को आगे ले जाने का कार्य किया है. मैंने कभी नहीं सोचा था की कोई खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड के इतना करीब पहुँच जायेगा. आखिरकार कोहली ने खेल को अलग दर्जे पर पहुँचाया है.”

विराट कोहली को किया गया सम्मानित 

Kohli 16d26167853 large

हाल में ही पूर्व डीडीसीए के अध्यक्ष और बीजेपी के नेता अरुण जेटली का निधन हुआ था. अब उनके नाम पर दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया गया है. इसी दौरान दिल्ली के स्टार खिलाड़ी और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम इसी स्टेडियम में एक स्टैंड किया गया.

इसके साथ ही डीडीसीए के भारतीय टीम को भी सम्मानित किया. दिल्ली के युवा खिलाड़ियों को भी इसी कार्यक्रम में ही अच्छे प्रदर्शन का पुरस्कार दिया गया. इस समारोह में स्वर्गीय अरुण जेटली का और विराट कोहली का पूरा परिवार मौजूद था.

कई दिग्गज मौजूद थे इस कार्यक्रम में 

union home minister amit shah sports minister 895620

इस कार्यक्रम में बीसीसीआई के कई अधिकारी मौजूद थे. जबकि डीडीसीए अध्यक्ष रजत शर्मा के साथ सभी अधिकारी भी समारोह में थे. दिल्ली के कई पूर्व रणजी खिलाड़ी भी इस कार्यक्रम में नजर आ रहे थे. उनके साथ भारत सरकार के गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरण रिजजू भी मौजूद थे. पूर्व बीसीसीआई प्रमुख अनुराग ठाकुर भी कार्यक्रम में नजर आ रहे थे.

Leave a comment

Your email address will not be published.