kane

आईपीएल (IPL) के वर्तमान सत्र में अभी तक सिर्फ एक मैच जीतकर अंक तालिका में सबसे नीचे बैठी सनराइजर्स हैदराबाद ने हाल में अपना कप्तान बदल दिया है. डेविड वार्नर की जगह अब केन विलियमसन को नया कप्तान चुना गया है. हैदराबाद की टीम का आज दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के साथ सामना हो रहा है. केन विलियमसन (Kane Williamson) का कप्तान के रूप में यह पहला मैच है. ऐसे में वो टीम को जीत दिलाने के साथ ही खुद को भी साबित करना चाहेंगे.

एक टीम की तरह हमें खेलना होगा : केन विलियमसन (Kane Williamson)

डेविड विलियमसन

डेविड वार्नर को हटाकर केन विलियमसन (Kane Williamson) को कप्तान बनाया जाना काफी चौंकाने वाला फैसला रहा. आज उन्हें खुद को साबित करना होगा. राजस्थान के खिलाफ टॉस जीतकर जब उनसे कप्तानी के बारे में पूछा गया तब उन्होंने जवाब दिया –

” हम जानते हैं कि एक ग्रुप के रूप में हमें साथ में सकारात्मक पहलुओं पर ही कम करना होगा. यह कठिन काम है, लेकिन हमें यह करना ही होगा. अचानक कप्तानी मिलना आश्चर्यजनक है, लेकिन सही फैसले और छोटे-छोटे परिवर्तन कर के परिणाम को बदलने की कोशिश करनी होगी.

 हमारा पहला काम होगा की आधे बचे टूर्नामेंट में अपनी परफोर्मेंस में सुधर करने की कोशिश करें. बहुत सारे विभागों में हमें काम करने की जरुरत है. सबसे पहला काम होगा कि पॉवरप्ले में विकेट ना खोया जाए. हमें अपने संसाधनों के साथ ही अच्छा प्रदर्शन करना होगा और परिस्थितियों के साथ सामंजस्य बिठाना होगा.”

केन 7 सालों से हैं आईपीएल का हिस्सा

kane williamson

आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद के नवनियुक्त कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) 7 सालों से आईपीएल का हिस्सा हैं. उन्होंने अभी तक कुल 57 मैचों में भागीदारी की है. इस दौरान उन्होंने टीम के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी के रूप में 134.57 की स्ट्राइक रेट से 1700 से भी ज्यादा रन बनाए हैं. आईपीएल में उनके नाम 16 अर्धशतक भी दर्ज हैं. आपको बता दें कि केन की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड की टीम ने क्रिकेट विश्व कप का फाइनल खेला था. उन्हें न्यूजीलैंड के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में गिना जाता है.