Kane Williamson-WTC

भारत के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच को लेकर तैयारी में जुटी न्यूजीलैंड की टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. इस टेस्ट श्रृंखला को जहां हर कोई कीवी टीम के लिए अच्छा संकेत और एडवांटेज बता रहा है, वहीं अब जो खबरें आ रही हैं वो टीम की मुश्किलें बढ़ाती हुई दिख रही है. केन विलियमसन (Kane Williamson) एक बार फिर इंजरी की समस्या से जूझ रहे हैं. इसके चलते वो दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे. उनकी जगह कप्तानी कौन करेगा इसे लेकर भी नई अपडेट सामने आ चुती है.

कीवी कप्तान के चोटिल होने से बढ़ी टीम की मुश्किल

Kane Williamson

दरअसल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ हो चुका है. इसी के साथ ही कीवी टीम के लिए बुरी खबर का दौर भी शुरू हो चुका है. मिचेल सेंटनर और टीम के कप्तान चोटिल होने की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं. टीम के मेजबान की कोहनी में लगी चोट ने अब चयनकर्ताओं की भी मुश्किलें बढ़ा दी है. केन विलियमसन (Kane Williamson) की गैरमौजूदगी में दूसरे टेस्ट मैच में टॉम लाथम (Tom latham) को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया है.

लेकिन, स्पिन गेंदबाज मिचेल सेंटनर और कप्तान की चोट की समस्या टीम के लिए बड़ा नुकसान है. कप्तान की चोट के बारे में टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने बातचीत करते हुए कहा कि, ‘उन्हें टीम से बाहर रखने का फैसला बेहद कठिन था. लेकिन, उनकी चोट को मैनेज करने के लिए यह लिया सही फैसला है’.

कोच ने गैरी स्टीड कप्तान की चोट पर दी अपडेट

photo 2021 06 09 18 56 15

इसी सिलसिले में आगे बात करते हुए उन्होंने ये भी कहा कि,

“एक टेस्ट मिस करना केन के लिए आसान निर्णय नहीं था. लेकिन हमारे हिसाब से ये सही निर्णय है. उन्हें जो समस्या है उससे निपटने के लिए उन्होंने इंजेक्शन लिया है. कुछ समय के लिए आराम करने और रिहैब करने से उनकी रिकवरी आसान होगी. साउथैम्प्टन में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है, और हमें विश्वास है कि केन विलियमसन (Kane Williamson) 18 जून से शुरू होने वाले उस मैच के लिए तैयार होंगे”.

कप्तान की जगह विल यंग तीसरे नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

photo 2021 06 09 18 57 50

फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच केन विलियमसन (Kane Williamson) की जगह तीसरे स्थान पर युवा विल यंग (will young) को चुना गया है. दरअसल टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज यंग ने बीते साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं.