Kane Williamson, New Zealand Cricket Team
Kane Williamson, New Zealand Cricket Team

IND vs NZ 2021: ऑस्ट्रेलिया के हाथो T20 World cup 2021 के फाइनल मुकाबलें में मिली हार के बाद न्यूजीलैंड की टीम को भारत में 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलनी है. जिसकी शुरुआत 17 नवम्बर को जयपुर में हुई पहले टी20 मुकाबलें के साथ हुई. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने बुधवार से शुरू हो रही दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दिया है उन्होंने कहा, किसी भी प्रारूप में टीम इंडिया का सामना करना क्रिकेट की “खेल में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है. 

भारत में खेलना सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है: Kane Williamson

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टेस्ट सीरीज के मुकाबलों पर ध्यान देने के लिए T20 मुकाबलें में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया है, उन्होंने सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीमों की “गहराई” और “गुणवत्ता” की प्रशंसा की. विलियमसन (Kane Williamson) ने ब्लैककैप्स ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो के जरिये कहा,

जब आप भारत के खिलाफ खेलते हैं, तो यह खेल के सभी प्रारूपों में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है, उनके देश में जो गहराई है और उनके पास जो गुणवत्ता है वह अविश्वसनीय है और यही कारण है कि वे विश्व क्रिकेट में इतनी मजबूत स्थिति में खड़े है

केन विलियमसन नहीं होंगे टी20 सीरीज का हिस्सा 

Kane Williamson

दोनों टीमें क्रमशः कानपुर और मुंबई में होने वाले दो टेस्ट मुकाबलें से पहले जयपुर, रांची और कोलकाता में 3 टी 20 आई की श्रृंखला में हिस्सा लेगी. केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 25 नवंबर से शुरू हो रही दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला पर ध्यान केंद्रित करने के लिए T20 मुकाबलों से बाहर होने का फैसला किया है.

उनकी गैरमौजूदिगी में टीम के वरिष्ठ तेज गेंदबाज टिम साउथी (Tim Southee) T20 सीरीज में न्यूजीलैंड टीम का नेतृत्व करेंगे। तो वही T20I में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी छोड़ने के बाद ये रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खेल के इस छोटे फॉर्मेट में टीम का नया कप्तान बनाया गया है. बतौर नियमित कप्तान उनका यह पहला सीरीज होगा.