kane williamson-IPL

सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स (SRH vs PBKS) के खेला गया आईपीएल का 37वां मुकाबले अतं तक रोमांच से भरा रहा है. कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने टॉस जीतकर बल्लेबाज का निर्णय लिया था जो टीम के लिए सही साबित हुआ. केएल राहुल के नेतृत्व में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स को SRH ने 20 ओवर में 125 रन पर ही रोक दिया था. लेकिन, इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स टीम का सूरज उगने से पहले ही डूब गया. 7 विकेट के नुकसान पर हैदराबाद सिर्फ 120 रन ही बना सकी और मुकाबले को गंवा दिया. इस हार के बाद कप्तान ने क्या कुछ कहा, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए.

125 रन को भी डिफेंड नहीं कर सकी हैदराबाद

Kane Williamson

125 रन के मिले छोटे से लक्ष्य का भी पीछा पूरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नहीं कर सकी. एक बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमा चुकी पूरी टीम का प्रदर्शन हर किसी के लिए हैरान करने वाला है. बैटिंग लाइन-अप की बात करें तो प्लेइंग XI में डेविड वॉर्नर जैसे कई शानदार बल्लेबाज मौजूद हैं. लेकिन, इस सीजन में हुई खराब शुरूआत टीम के लिए गले की हड्डी बन गया है. आज के मुकाबले में भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला.

 

डेविड वॉर्नर एक बार फिर से खाता (2 रन) खोलकर पवेलियन लौट गए. तो वहीं कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) भी आते ही वापस ड्रेसिंग रूम की ओर रवाना हुए. इसके बाद मनीष पांडे भी खराब प्रदर्शन की वजह से ट्रोलर्स के निशान पर चढ़ गए. केदार जाधव, राशिद खान के बल्ले से भी कुछ खास रन नहीं निकले. हालांकि आखिर में जेसन होल्डर ने अच्छा प्रयास किया लेकिन, वो टीम को जीत नहीं दिला सके. कप्तान ने हार का जिम्मेदार कहीं ना कहीं पिच को भी बताया है.

हार के बाद कप्तान Kane Williamson ने दिया ऐसा बयान

photo 2021 09 26 00 07 19

पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 रन से मिली हार के बाद बात करते हुए हैदराबाद के कप्तान ने कहा कि,

“मुझे लगता है कि गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में हमने शानदार काम किया. पिच बल्लेबाजों के लिए काफी कठिन थी. जेसन होल्डर का प्रयास काफी सराहनीय था. यह सीजन हमारे लिए काफी निराशाजनक रहा है. हमें सीखने की जरूरत है. पहले हाफ से हमें सबक लेना चाहिए था. पंजाब ने आक्रामक तरीके से सामने आने की कोशिश की, जैसा कि आमतौर पर टी20 में होता है.

लेकिन शॉट खेलना चुनौतीपूर्ण था. हमारे लिए यह प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में था. बिना विकेट खोए उन पर झपटना काफी चुनौती से भरा था. हमें अगले मैच में नई फ्रेशनेस के साथ वापसी करने की जरूरत है. हम कोशिश करेंगे और अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे. स्मार्ट क्रिकेट को अलग-अलग सतहों पर खेलने की जरूरत है.”