Kane Williamson
Kane Williamson

हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) को आईपीएल 2022 में रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है. वह इस सीजन में एक भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं. उनकी अगुवाई में SRH की टीम का साधारण प्रदर्शन देखने को मिला है. वह अपनी कप्तानी और बल्लेबाजी में कोई खास कमाल दिखा नहीं पाए. जिसकी वजह से फैंस लगातार उन पर निशाना साध रहे हैं. वहीं उनकी खराब फॉर्म को लेकर भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

Kane Williamson को प्लेइंग-11 से कर देना चाहिए बाहर

Virender Sehwag
Virender Sehwag

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने पारी की शुरूआत करते हुए अभी तक कोई मैच जिताऊ पारी नहीं खेली है, ना ही उनके बल्ले से रन निकल रहे हैं. जबकि वह ओपनिंग में टीम को मजबूती देने के इरादे से मैदान पर उतरते हैं. वह अपने इस मकसद में पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं.

जिसकी वजह से आने वाले बल्लेबाजों पर तेजी से रन बनाने का दबाव बढ़ जाता है और वह अपना विकेट गंवा देते हैं. जिसके चलते हैदराबाद की टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ता है. वहीं उनकी खराब फॉर्म को लेकर भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने क्रिकबज पर बातचीत करते हुए कहा कि,

‘जब लीडर ही अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है तो टीम कैसे लड़ेगी. विलियमसन को रन बनाने होंगे और वे भी अच्छी स्ट्राइक रेट से. उनके पार्टनर अभिषेक शर्मा पावरप्ले का पूरा फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन उन्हें दूसरे छोर से कोई सपोर्ट नहीं मिल रहा है. केन विलियमसन को ब्रेक लेकर कप्तानी किसी दूसरे को दे देनी चाहिए. उन्हें ड्रॉप करने का यही सही समय है’

इस सीजन में फ्लॉप साबित हुए SRH के कप्तान

Kane Williamson Trolled on Poor Form

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने अभी तक 12 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 18.91 की खराब औसत से सिर्फ 208 रन बनाए हैं. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट भी 92.86 का ही रहा है. जो टी-20 फॉर्मेट के हिसाब से बिल्कुल भी सूट नहीं करता. दिलचस्प बात यह कि जब पॉवर प्ले में बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी करते हैं तो, वहीं केन विलियमसन का पॉवर प्ले में स्ट्राइक रेट सिर्फ 76.38 का रह जाता है.

केकेआर से हारने के बाद हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. उसका प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता और कठिन हो गया है. SRH को प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगे. इसके बाद भी टीम प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं इसका फैसला बाकी टीम की हार पर निर्भर करेगा.